हैक हुई हिंदू महासभा की वेबसाइट

0

देश में सायबर क्राइम बढ़ता जा रहा है। हैकर्स द्वारा कई वेबसाइट्स को हैक कर गलत सन्देश प्रसारित किए जाते हैं। इसी क्रम में अखिल भारतीय हिंदू महासभा की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.abhm.org.in) को हैकर्स द्वारा गुरुवार 31 जनवरी को हैक कर लिया गया। सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार अखिल भारतीय हिंदू महासभा की आधिकारिक वेबसाइट को, केरल के हैकर्स की टीम साइबर वॉरियर्स ने हैक किया था। इन हैकर्स के समूह ने वेबसाइट को हैक कर उसके मुख्य पृष्ठ पर लाल अक्षरों में लिखा था – “हिंदू महासभा मुर्दाबाद।”

संगठन की वेबसाइट https://www.abhm.org.in के बैकग्राउंड को काला रखा गया था और मुख्यपृष्ठ के सबसे ऊपर हैकरों के समूह का लोगो लगाया गया था। संगठन की आधिकारिक वेबसाइट उस समय हैक किया गया जब महासभा की नेता पूजा शगुन पांडे ने, महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनके पुतले पर सांकेतिक रूप से गोली चलाई थी। इतना ही नहीं एक महंत ने बापू की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में, गांधी जी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तस्वीर पर पुष्पमाला भी चढ़ाई थी।

हैक की गई संगठन की वेबसाइट पर हैकरों के समूह का जो लोगो लगाया गया था उसमे, शेर और तिरंगा बना हुआ था, और उसके नीचे लिखा गया था – हिंदू महासभा मुर्दाबाद। संगठन की वेबसाइट को हैक करने वाले समूह ने वेबसाइट पर अपने बारे में भी लिखा था। उन्होंने वेबसाइट पर लिखा – “हैक्ड बाय GHO57_R007।” इसके बाद इस वेबसाइट पर हैकर्स ग्रुप की तरफ से लिखा गया, “गांधी सही मार्ग पर चलने के लिए वैश्विक स्तर पर लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बने। सरकार को पूजा शगुन पांडे और उनके ‘गुंडों’ को राष्ट्रद्रोह के तहत जल्द से जल्द गिरफ्तार करना चाहिए।”

इसके बाद हैकर्स ने वेबसाइट के मुख्यपृष्ठ के सबसे नीचे यह भी लिखा कि, “हम किसी को माफ नहीं करते और नहीं भूलते हैं।” हालांकि महासभा की नेता पूजा का बापू के पुतले पर गोली चलाने वाला वीडियो वायरल होने पर, अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कार्यालय पर पुलिस भी पहुंची थी। पुलिस ने कार्यालय से संगठन के दो कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया था। पुलिस ने जानकारी दी थी कि, गांधी पुलिस थाने में पूजा, उनके पति और 12 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। सभी पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153-ए, 295-ए और 147 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं, महासभा की नेता पूजा के खिलाफ, पुतला जलाने को लेकर स्पेशल पावर एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.