अलीगढ़ के बाद भोपाल, नौगांव, कुशीनगर, बाराबंकी में भी दरिंदगी

0

क्या हो गया है हमारे समाज को ? क्या अब बेटियां फिर कैद में रखी जायेगी ? क्या वर्षों की तपस्या से मिली आज़ादी फिर छीनी जायेगी ? क्या अब फिर बिटियों के जन्म पर मातम मनाया जाएगा ? क्या फिर बच्ची को बाहर भेजने से पिता घबराएगा? इंदौर (Indore Rape Case) में हुए दुष्कर्म के मामले में अभी तक आरोपी को फांसी भी नहीं हुई, एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी कठुआ रेप केस (Kathua rape case) में अभी पूरी सुनवाई भी नहीं हुई और अलीगढ़ जिले के टप्पल में ढाई साल की बच्ची ट्विंकल शर्मा (Twinkle Sharma Murder Case) की निर्मम हत्या से उत्पन्न हुई गुस्से की ज्वाला अभी शांत भी नहीं हुई थी कि देश के अलग-अलग क्षेत्रों से फिर ऐसे कई मामले सामने आ गए। अलीगढ़ के बाद भोपाल ( Bhopal Rape Case) , नौगांव, कुशीनगर, बाराबंकी,  और दिल्ली से दुष्कर्म और हत्या के मामले सामने आये।

Twinkle Sharma Murder Case : ट्विंकल शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Justice For Twinkle Sharma :

Justice For Twinkle Sharma

भोपाल में नाले में मिला बच्ची का शव

https://www.youtube.com/watch?v=UIu8jPQLX8w

जानकारी के अनुसार, अलीगढ़ की ट्विंकल शर्मा की ह्त्या (Twinkle Sharma Murder ) के बाद ऐसे कई मामलों से हमारे समाज शर्मसार हुआ है। भोपाल (Bhopal Rape Case) की झुग्गी-बस्ती से शनिवार रात गायब हुई 10 साल की बच्ची का शव पुलिस ने रविवार को बरामद किया है। बच्ची को पास के ही रहने वाले 35 साल के आरोपी ने दरिंदगी का शिकार बनाया और ब्लेड से बच्ची के चेहरे को घायल करके उसकी हत्या कर उसे नाले में फेंक दिया।

Twinkle Sharma Murder Case : मासूम ट्विंकल शर्मा के लिए ट्विटर पर गुस्सा

जब बच्ची के पिता गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने पुलिस थाने पहुंचे तो पुलिस वालों ने मामला दर्ज करवाने के बजाय कहा कि बच्ची किसी के साथ भाग गई होगी। फिलहाल बच्ची का शव मिल चुका है, दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है और पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की कोशिश हो रही है।

कुशीनगर में 12 साल की बच्ची के गैंगरेप (Kushinagar Rape Case)

कुशीनगर में रविवार को 6 लोगों ने 12 साल की दलित लड़की के साथ गैंगरेप किया। 6 में से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस तत्परता  दिखा रही है। एसपी आरएन मिश्रा ने बताया कि 6 आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट, एससी/एसटी एक्ट और आईपीसी के सेक्शन 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है।  पीड़िता को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया है।

Justice for Twinkle Sharma : अगले जनम मोहे बिटिया न कीजो

नौगांव में नाबालिग को ज़िंदा जलाया (Naugaon Murder Case)

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव में एक नाबालिक बच्ची ने जब छेड़छाड़ का विरोध किया, तो कुछ दबंगों ने बच्ची के घर में घुसकर उसे ज़िंदा जला दिया। घटना के समय बच्ची का परिवार घर में नहीं था। अस्पताल में इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई।

दिल्ली में मिली सिर कटी लाश (Delhi Murder Case)

देश की राजधानी दिल्ली युवती की सिर कटी लाश मिली है। दिल्ली के जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन से कुछ ही दूरी पर मारुति सुजुकी के शोरूम के पास बंद बक्से के अंदर महिला का सर कटा शव मिला। वहीँ उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 8 साल की बच्ची के साथ 40 साल के व्यक्ति ने घिनौना कृत्य किया। आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका हैं। हमारे देश में बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामलों में तो तेजी आ रही है, लेकिन सज़ा देने के मामले में नहीं। कई आरोपियों को फांसी की सज़ा सुनाने के बाद भी उन्हें अभी तक सूली पर नहीं लटकाया गया है।

पिछले कुछ वर्षो में निर्भया से लेकर ट्विंकल शर्मा तक के बलात्कारों ने एक बात तो साफ़ कर दी कि जिस देश में “यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता:” कहा जाता था वो देश आज ” यत्र नार्यस्तु नोचते तत्र भारत:” बन गया है | जिस तरह से भारत में बहन, बेटी , बहु और बच्चियों को लहूलुहान  किया जा रहा है वो दिन दूर नहीं जब माँ बेटी का जन्म होते ही उसका गला घोंट देगी ताकि वो भी निर्भया या ट्विंकल ना बने |

Share.