महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने सौंपा इस्तीफा  

0

इस वक्त महाराष्ट्र के चुनावी दंगल से बड़ी खबर सामने आई है। शनिवार सुबह डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने वाले एनसीपी के अजित पवार ने आज मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है (Ajit Pawar Resigns As Deputy CM)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।  सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद फडणवीस पहली बार मीडिया  से रूबरू होने वाले हैं।

Video : सदन के अंदर पीएम का संबोधन, बाहर सोनिया गांधी का प्रदर्शन

बड़ा ऐलान कर सकते हैं फडणवीस

कहा जा रहा है कि जहां एक ओर डिप्टी सीएम (Ajit Pawar Resigns As Deputy CM) के पद से अजित पवार ने इस्तीफा दे दिया है वहीं  3.30 बजे मीडिया के सामने देवेंद्र फडणवीस कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। बहुमत परीक्षण से पहले  इस्तीफा आना इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि बीजेपी के पास विधायकों की पर्याप्त संख्या मौजूद नहीं  है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और उप मुख्यमंत्री अजित पवार की मुलाकात हुई है। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान अजित पवार से शरद पवार ने कहा कि माफ कर दिया अब वापस आ जाओ। इतना ही नहीं शरद पवार ने अजित पर तल्ख होते हुए कहा कि इस्तीफा दो या कल विधानसभा से बाहर रहो।

कांग्रेस की बेरुखी के बाद सिंधिया ने थामा मोदी का हाथ!

सीएम देवेंद्र फडणवीस दे सकते हैं  इस्तीफा

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के पद से अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद अब कहा जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस भी सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं (Ajit Pawar Resigns As Deputy CM) । अजित पवार ने मंगलवार सुबह एनसीपी नेताओं से मुलाकात की, जिसमें प्रफुल्ल पटेल, सुप्रिया सुले जैसे नेता शामिल रहे। उसके बाद अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर पहुंचे।

दिग्विजय ने कसा तंज विधायकों की परेड होटल में नहीं सदन में होनी चाहिए

    – Ranjita Pathare 

Share.