Air India की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद भी मौत

0

विमान दुर्घटनाओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) का रूस निर्मित प्लेन में मौत एएन-32 (Antonov An-32) परिवहन विमान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है और अब प्लेन  में मौत की एक नई खबर सामने आ गई। एयर इंडिया (Air India Flight AI967) के विमान में एक व्यक्ति की मौत हो गई। विमान केरल से संयुक्त अरब अमीरात (UAE was diverted back to Trivandrum airport) जा रहा था। प्लेन में ही व्यक्ति की तबियत बिगड़ गई और फिर मौत (passenger was declared dead after landing) हो गई।

सपा-बसपा की दुकानें बंद- पासवान

प्लेन में मौत, इमरजेंसी लैंडिंग

जानकरी के अनुसार, केरल (Kerala) से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) जा रहे एक यात्री की जब तबियत बिगड़ी तो प्लेन की केरल के त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट (Trivandrum airport) पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई। इसके बाद व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसके पहले ही व्यक्ति की मौत हो गई थी। पुलिस ने यात्री के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतक यात्री की पहचान संतोष कुमार के रूप में हुई है। अभी तक यात्री की मौत का कारण नहीं पता लगा है।

कमलनाथ सरकार ने कंप्यूटर बाबा को दिया ये पद

यह विमान AI967 में यात्री की तबियत खराब  होने की खबर क्रू मेंबर ने पायलट को दी थी। इसके बाद विमान को इमरजेंसी लैंडिंग के लिए वापस त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट वापस लाया गया था। इससे पहले मई 2019 में नई दिल्ली-मिलान उड़ान में एक भारतीय यात्री की मौत हो गई थी, जिसके बाद भी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। उस समय मृतक की पहचान कैलाश चंद सैनी से हुई थी। इसके पहले 2015 में भी एयर इंडिया की ही प्लाइट में एक पंजाब के युवक की मौत हो गई थी। युवक की पहचान प्रशांत के रूप में हुई थी, जो दिल्ली से मुंबई जा रहा था। इस घटना के बाद भी विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी।

इफ्तार पर गिरिराज के ट्वीट का बवाल जारी है

Share.