तीन तलाक, आर्टिकल 370 के बाद आरक्षण ख़त्म!

0

भारत से जल्द ही ख़त्म हो जाएगा आरक्षण(Modi Government Will End Reservation)! केंद्र में दोबारा मोदी सरकार के बनते ही कई अहम फैसले लिए जा रहे हैं। जिस तरह से मोदी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के दुख को समझते हुए तीन तलाक (Triple Talaq) बिल पास किया, कश्मीरियों की पीड़ा और देश की भलाई के लिए कश्मीर को आर्टिकल 370 (Article 370) से मुक्त किया ठीक वैसे ही अब मोदी सरकार युवाओं का दर्द समझते हुए आरक्षण मामले पर बड़ा फैसला लेकर उसे भी ख़त्म करना चाहती है।

अनुच्छेद 370 पर भाजपा के समर्थन में कांग्रेस

आरक्षण को लेकर प्रदर्शन

देश भर में आए दिन आरक्षण को लेकर प्रदर्शन होते रहते हैं। कई बार भारत बंद के कारण देश को आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ा, यदि आरक्षण पर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया तो ऐसे ही देश को आगे भी नुकसान होता रहेगा। इन सभी नुकसानों से बचने के लिए मोदी सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। जिस तरह से मोदी सरकार एक के बाद एक कई ताबड़तोड़ फैसले ले रही है, उससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही अब देश से आरक्षण भी ख़त्म हो जाएगा।

सामान्य वर्ग के लोग

आरक्षण ख़त्म होने के बाद देश मे योग्यता के आधार पर पढ़ाई के लिए स्कूल कालेज और सरकारी नौकरी मिलेगी। आरक्षण पर बिल पास हो जाने के बाद जातीय आधार हट कर सभी को समानता का अधिकार मिलेगा। अभी सामान्य वर्ग के जो गरीब लोग आरक्षण का लाभ नहीं ले पाते हैं और एसटी-एससी के जो अमीर लोग भी आरक्षण का फायदा उठाते हैं, ये बिल पास होने के बाद सब बराबर हो जाएँगे। देश मे समानता आ जाएगी और इससे जातीय भेद भी खत्म हो जाएगा।

मध्यप्रदेश कांग्रेस में खलबली, गिर जाएगी कमलनाथ सरकार!

मोदी सरकार ने लिए एतिहासिक फैसले

भाजपा सरकार ने इस बार कई एतिहासिक फैसले लिए है (Modi Government Will End Reservation)। कुछ समय पहले ही तीन तलाक बिल पास किया गया था, उस समय भी विपक्ष मे बैठे कई लोगों ने विरोध जताया, लेकिन फिर भी मुस्लिम महिलाओं के हक में यह बिल पास किया गया। ऐसे ही 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को भी खत्म कर मोदी सरकार ने इतिहास रचा। भाजपा के नेताओं का कहना है कि भाजपा सरकार आगे और भी एतिहासिक फैसले लेने वाली है, जिनमें आरक्षण का मुद्दा भी शामिल है। अब देखना यह होगा कि सरकार ने जैसे मुस्लिम महिलाओं और कश्मीर के लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए फैसला सुनाया वैसे ही युवाओं के हित मे आरक्षण पर कब फैसला लेगी।

महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को किया गया गिरफ्तार

Share.