website counter widget

क्रिकेट मैच हारने के बाद पाकिस्तान का हमला

0

विश्व कप 2019 ( ICC World Cup 201) में भारत और पाकिस्तान ( India vs Pakistan)  के बीच खेले गए मैच में भारतीय खिलाड़ियों ( Team India ) ने पाकिस्तान (Pakistan)  को करारी धुल चटाई। क्रिकेट मैदान में हुई इस हार का बदला लेने के लिए नापाक इरादा रखने वाले पाकिस्तानियों ने बॉर्डर पर हमला कर दिया। इसके बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में रविवार देर रात पाकिस्तानी रेंजरों ने भारतीय क्षेत्र में मोर्टार दागे। इस गोलीबारी में तीन लोग घायल (Pakistan Violates Ceasefire Along LoC In Poonch) हो गए।  एक तरफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वार्ता के लिए बेकरार हैं, तो दूसरी तरफ सेना सीजफायर तोड़ने से बाज नहीं आ रही।  पाकिस्तान आर्थिक तौर पर बेहद खराब दौर से गुजर रहा है लेकिन उसके मंसूबों में कोई तब्दीली नजर नहीं आ रही।

बारिश वाला वर्ल्ड कप : बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच होगा फ़ाइनल!

 जानकरी के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से पूंछ (Pakistan Violates Ceasefire Along LoC In Poonch), कस्बा, बंडी चेचियन इलाके में गोलीबारी की गई। इससे दो लड़कियां और एक जवान घायल हो गए।  घटना के बाद पुलिस ने बताया कि हमले के बाद घायलों को अस्पताल भर्ती कराया गया है। वहीँ रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अकारण भारतीय ठिकानों पर गोले दागने के बाद भारत और पाकिस्तानी जवानों के बीच भारी गोलाबारी हुई।

बड़े मैच नहीं होंगे रद्द, आईसीसी ने रखा रिजर्व डे!

पाकिस्तान की ऒर से पिछले तीन दिनों में संघर्ष विराम के उल्लंघन की यह तीसरी घटना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दोबारा सरकार बनने के बाद भी पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। पाकिस्तान इस साल 6 जून तक 1170 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है।  पिछले साल भी पाकिस्तान ने 1500 से अधिक बार सीजफायर तोड़ा था। वहीं 12 जून को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया था।  हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में भी पाकिस्तान के तार जुड़े होने की बात कही जा रही थी।

जो जीता हुआ मैच हार जाए, उसे पाकिस्तान कहते हैं!

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.