Aaditya Thackeray : आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री!

0

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra assembly elections ) होने वाले हैं। भाजपा (Bharatiya Janata Party) और शिवसेना (Shiv Sena ) के बीच सीटों का गठबंधन भी हो चुका है, लेकिन अभी भी दोनों पार्टियों ने यह नहीं तय किया है कि यदि गठबंधन की सरकार बनती है तो फिर कौन मुख्यमंत्री बनेगा। शिवसेना के सूत्रों का कहना है कि भाजपा और शिवसेना के गठबंधन कि सरकार बनती है तो आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray ) को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। शिवसेना के आदित्य ठाकरे ने विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। सैकड़ों लोग उनके साथ इस मौके पर माजूद रहे।

असम के बाद कर्नाटक में भी लागू होगा NRC!

शिवसेना के कार्यकर्ता पूरे जोश में आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) के साथ मौजूद रहे। उनका जगह-जगह पर फूलों से स्वागत किया गया। यह भी कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमत्री देवेंद्र फडणवीस ने सुबह फोन करके आदित्य को आशीर्वाद दिया।

इंदौर के मशहूर होटल गुरुकृपा में गंदगी का अंबार

उद्धव ठाकरे का संदेश

शिवसेना (Shiv Sena) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने जनता को समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करना हमारे परिवार की परंपरा रही है। नई पीढ़ी, नई सोच के साथ आई है और मैं जनता के समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। मैं वचन देता हूं कि जनता जब भी बुलाएगी तब आदित्य हाजिर होंगे। वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष और आदित्य ठाकरे के चाचा राज ठाकरे ने अपने भतीजे के खिलाफ वर्ली से कोई भी प्रत्याशी न उतारने का फैसला लिया है।

ठाकरे फैमिली का चुनावी डेब्यू

यह पहली बार हो रहा है जब ठाकरे परिवार का कोई व्यक्ति चुनाव में उतर रहा हो। 29 वर्षीय आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) को लेकर शिवसेना को काफी उम्मीदे हैं। आदित्य साल 2009 में राजनीति में उतरे और तब से वह एक सक्रिय कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे थे। आदित्य को कविता लिखने का शौक है। मात्र 29 साल की उम्र में आदित्य ने सैकड़ों कविताएं लिखी हैं। उन्होने प्रारंभिक शिक्षा बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पूरी की। इसके बाद इतिहास में रुझान ज्यादा होने के कारण सेंट जेवियर्स कॉलेज मुंबई से हिस्ट्री विषय से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद आदित्य ने लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई की है।

परमाणु युद्ध में 10 करोड़ लोग मारे ….

     – Ranjita pathare

 

 

Share.