Delhi Election 2020 Result : AAP की प्रचंड जीत, समर्थकों ने मनाया जश्न

0

राजधानी दिल्ली में आज यानी 11 फ़रवरी को मतगणना की जा रही है। राजधानी दिल्ली में 8 फ़रवरी को विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020 Result) के लिए मतदान किया गया था जिसमें दिल्लीवासियों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया, वहीं आज मतगणना की जा रही है जिसमे आम आदमी पार्टी (AAP Won Delhi Elections 2020) पूर्ण बहुमत के साथ जीत रही है। शुरूआती रुझानों में ही यह साफ़ हो गया था कि राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने जा रही है और एक बार फिर अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) दिल्ली के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। जैसे ही रुझान आने शुरू हुए वैसे ही आम आदमी आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के कार्यकर्ताओं ने जश्न मानना शुरू कर दिया। ढोल-नगाड़ों के साथ आप के कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया जो लगातार अभी भी जारी है। हालांकि अभी तक पूरे परिणाम नहीं आए हैं और मतगणना जारी है। हालांकि इस विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में कांग्रेस (Congress) का खाता तक नहीं खुला और 70 सीटों में से 67 सीटों पर कांग्रेस पार्टी के विधायकों की जमानत तक जब्त हो गई।

Arvind Kejriwal और पाक प्रधानमंत्री Imran Khan की मुलाकात का सच

5 सालों तक दिल्ली (AAP Won Delhi Elections 2020) की जनता के लिए काम करने वाले अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को दिल्लीवासियों ने एक बार फिर अपना मुख्यमंत्री चुन लिया है। दिल्लीवासियों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने पहले फ्री-बिजली की सुविधा मुहैया करवाई इसके बाद फ्री-वाईफाई की सुविधा भी दी। केजरीवाल ने लगभग अपने सभी चुनावी वादे पूरे किए। इतना ही नहीं महिलाओं के लिए भी केजरीवाल ने बस सेवा फ्री कर दी और कई जगह CCTV कैमरे भी लगवाए जिस वजह से दिल्लीवासियों ने एक बार फिर केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को को अपना मुख्यमंत्री चुना। आप की प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता को धन्यवाद दिया। वहीं दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (BJP Leader Manoj Tiwari) के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, “मैं मतदाता को धन्यवाद देता हूं। सभी कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की थी, उनको साधुवाद।” इसके अलावा मनोज ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  को जीतने पर बधाई दी और कहा कि, “वे दिल्ली की अपेक्षाओं को पूरा करेंगे।  हमारी अपेक्षा खरी नहीं उतरी, इसकी हम समीक्षा करेंगे।” वहीं इस बार के विधानसभा चुनाव (AAP Won Delhi Elections 2020) के दौरान बीजेपी का वोट प्रतिशत साल 2015 के मुकाबले बढ़ा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  को जीत की बधाई दी। दिल्ली की 70 सीटों में से 62 सीटों पर आप बढ़त बनाए हुए है और भाजपा सिर्फ 8 सीटों पर अटकी हुई है जबकि कांग्रेस (Congress) अपना खाता भी नहीं खोल पाई है।

फेसबुक पर केजरीवाल का खर्च सुन मोदीजी के भी होश उड़ जाएंगे

AAP Won Delhi Elections 2020 | Delhi CM Arvind Kejriwal

प्रचंड जीत के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) शाम लगभग 5 बजे कनॉट प्लेस के प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचे और दर्शन किए। वहीं दिल्ली (AAP Won Delhi Elections 2020) के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने प्रचंड जीत के बाद कहा कि, “5 साल के काम को सम्मान देने के लिए दिल से शुक्रिया दिल्ली। सरकार में रहकर देश के सब बच्चों को अच्छी शिक्षा देना ही सच्ची राष्ट्रभक्ति है।” जबकि इससे पहले खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) अपने समर्थकों के बीच आए थे और उन्हें संबोधित करते हुए कहा, “दिल्ली वालों कमाल कर दिया आप लोगों ने, दिल्ली वालों ने तीसरी बार अपने बेटे पर भरोसा किया है। ये हर उस परिवार की जीत है जिसने मुझे अपना बेटा समझा और समर्थन दिया। दिल्ली के लोगों ने देश में नई किस्म की राजनीति को जन्म दिया है, जिसका नाम काम की राजनीति है।”

नास्तिक बने मोदी तो केजरीवाल को बना दिया आस्तिक

Prabhat Jain

Share.