जयपुर में सात साल की बच्ची से दुष्कर्म

0

राजस्थान के जयपुर शहर में शास्त्री नगर (7 Year Old Minor Raped In Jaipur) क्षेत्र में एक सात साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। जिसके बाद क्षेत्र मे हिंसात्मक घटनाएं प्रारम्भ हो गई।  पुलिस कमिश्नर ने मौके पर स्थिति का जायज़ा लिया और भरी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की।

राहुल गांधी को मनाने के लिए कार्यकर्ताओं की गांधीगिरी

राजस्थान के जयपुर से बड़ी खबर आ रही है यहाँ के शास्त्री नगर क्षेत्र में दुष्कर्म का मामला सामने आया है। सोमवार देर रात सात साल की एक बच्ची से दुष्कर्म के बाद यहाँ अचानक माहौल बिगड़ गया है। घटना के विरोध में सोमवार रात लोगों ने प्रदर्शन किया था. इसके बाद दर्जनों गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ भी की गई .जिसके बाद वाहनों में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ भी लोगों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। . दुष्कर्म का यह मामला दो अलग-अलग धर्म समुदाय से जुड़ा होने के कारण भी हालात तनावपूर्ण बताये जा रहे हैं. सूत्रों के अनुसार देर रात घटना से गुस्साए सैंकड़ों लोगों ने कांवटिया सर्किल पर प्रदर्शन किया।

राहुल गांधी के इस्तीफे से नाराज कार्यकर्ता आत्महत्या पर मजबूर

इसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाईश कर वापस भेज दिया। इस दौरान घरों में लौटते वक्त कुछ उपद्रवी युवकों ने कॉलोनी में सड़क पर खड़े कई वाहनों के शीशे फोड़ डाले। घरों में पत्थर फेंके। तोड़फोड़ के वक्त कॉलोनीवासी घरों से बाहर निकले। तब उनसे मारपीट भी की। इससे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया।  सड़कों पर काफी संख्या में लोग हाथों में डंडे लेकर घूमते नजर आए।

टैंक के गिरने से हुआ गहरा गड्ढा और लगी आग

खबर मिलते ही  पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। तनाव को देखते हुए इलाके में स्कूलों की छुट्‌टी कर दी गई। कई दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी। वहीं, इस मामले में पुलिस ने करीब एक दर्जन युवकों को पत्थरबाजी के आरोप में हिरासत में लिया है।

Share.