website counter widget

मंदिर में तोड़फोड़, भीम आर्मी चीफ समेत 80 गिरफ्तार

0

देश में कई मामलों पर बवाल हो रहा है। आर्टिकल 370 (Article 370)  पर अभी भी बवाल जारी है, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी (Former finance minister P Chidambaram arrested) के बाद भी कम बवाल नहीं हो रहा है और अब दिल्ली में भीम आर्मी चीफ सहित 80 लोगों की गिरफ्तारी के बाद नया बवाल शुरू हो गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर डीडीए द्वारा रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलित समुदाय के लोगों ने दिल्ली में जमकर प्रदर्शन और तोड़फोड़ की।

इज़राइल करेगा पाकिस्तान पर हमला!

जानकारी के अनुसार, मंदिर तोड़ने का मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि प्रदर्शनकारी तुगलकाबाद के उस इलाके में घुसने की कोशिश करने लगे, जहां मंदिर तोड़ा गया था। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और डंडे बरसाए। यह प्रदर्शन हिंसक होने वाला था, उसके पहले ही पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की और भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद सहित कई 80 लोगों को गिरफ्तार किया गया। मामले के बारे में डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की बसों के शीशे तोड़ दिए।

कई कारों और बाइकों को आग के हवाले कर दिया। पूरे इलाके में उन्होंने दंगा भड़काने का काम किया। भारी पुलिस बल ने इन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर ही हमला बोल दिया। इससे पुलिस के भी करीब 15 जवान घायल हो गए। मामले में करीब 80 लोगों को हिरासत में लिया गया। लोगों के पास से कई डंडे और सरिये भी मिले हैं। इससे यह साबित होता है कि ये सभी लोग किसी बड़ी घटना या विवाद बढ़ाने के लिए पहुंचे थे।

चिदंबरम से पूछताछ के लिए ये हैं CBI के सवाल!

पुलिस ने बताया कि उन्होने लोगों को शांति बनाए रखने की कई बार समझाइश दी, लेकिन भीड़ हिंसक हो रही थी।  दंगे में किसी की जान का नुकसान होने की खबर नहीं है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले तुगलकाबाद स्थित संत रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में बुधवार को करीब 5 हजार लोग दिल्ली के रामलीला मैदान में जमा हुए थे। तब भी ऐसा ही हँगामा हुआ था।

इस मामले पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, “बीजेपी सरकार पहले करोड़ों दलित बहनों-भाइयों की सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक रविदास मंदिर स्थल से खिलवाड़ करती है और जब देश की राजधानी में हजारों दलित भाई-बहन अपनी आवाज़ उठाते हैं तो बीजेपी उन पर लाठी बरसाती है, आंसू गैस चलवाती है, गिरफ़्तार करती है।”

Breaking News : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम गिरफ्तार

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.