VIDEO : पाकिस्तान में मनाया भारत की आज़ादी का जश्न

0

15 अगस्त (15 August) को भारत की आज़ादी (Independence Day) का जश्न मनाया गया। 73वें स्वतंत्रता दिवस (India’s 73rd Independence Day) के मौके पर पूरे देश में आज़ादी की खुशियां मनाई गई। वहीं भारत के पड़ोसी मुल्क जहां भारत के आर्टिकल 370 हटाने वाले फैसले का विरोध किया जा रहा है, वहां भी भारत की आज़ादी का जश्न मनाया गया। पाकिस्तान के इस्लामाबाद में तिरंगा फहराया गया, इतना ही नहीं वहां जय हिन्द के नारे भी लगाए गए। वहीं नापाक इरादे रखने वाले पाकिस्तान ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि भारत की आज़ादी पर वे काला दिवस मनाएंगे। और ऐसे में इस्लामाबाद में तिरंगा लहराने से नया विवाद शुरू हो गया है।

Atal Bihari Vajpayee First Death Anniversary : फिर याद आए अटल

जानकारी के अनुसार, इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ तिरंगा फहराया गया और जय हिन्द के नारे लगाए गए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद पाकिस्तान से निष्कासित मौजूदा भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा, “भारतीय उच्चायोग में झंडा फहराता रहेगा।“ इसी के साथ इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, “भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग में बड़े उत्साह के साथ तिरंगा फहराया गया। डी-एफेयर्स के प्रभारी गौरव अहलूवालिया ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रपति के संदेश को पढ़ा।”

पाकिस्तानी सेना की भारत को युद्ध की धमकी

भारत द्वारा जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने पर इस्लामाबाद ने भारत पर एकतरफा कार्रवाई करते हुए बिसारिया को देश छोड़ने का आदेश दिया था। आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और एक के बाद ऐसे कई फैसले ले रहा है, जिससे भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में दरार आ रही है। आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने का पाकिस्तान लगातार विरोध कर रहा है और दुनिया के कई देशों से इस मामले में विरोध करने के लिए समर्थन भी मांग रहा है, लेकिन अभी तक पाकिस्तान को किसी भी देश ने समर्थन नहीं दिया है, जिसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खाने ने युद्ध की भी चेतावनी दे दी।

पाकिस्तानी पीएम ने किया जंग का ऐलान, युद्ध के लिए तैयार

Share.