सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 7 नक्सली ढेर

0

नक्सली और जवानों के बीच हुई मुठभेड़ के बीच आज जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनादंगांव में सीएएफ, जिला बल और डीआरजी की संयुक्त कार्रवाई के बाद सात नक्सलियों (7 Naxalites Killed In Encounter ) को मार गिराया। वहीं कई घायल भी हुए। इस हमले मे कई जवान भी घायल हुए हैं, जिंका इलाज किया जा रहा है।

मां से हुआ झगड़ा तो बेटी ने लगाई छत से छलांग, Video Viral

जानकारी के अनुसार, पथाना बागनदी और बोरतलाव के बीच महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच की है। घटना के बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल ने बताया कि बागनदी क्षेत्र में महाराष्ट्र की सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के जंगलों के बीच पहाड़ियों में माओवादियों की सूचना पर जिला बल, डीआरजी और सीएएफ का दल सुबह रवाना किया गया, जहां माआवोदियों के साथ हुई मुठभेड़ में चार महिला और तीन पुरुष नक्सलियों (7 Naxalites Killed In Encounter ) को मार गिराया गया।  इसके बाद मौके से एक के 47, 303 राइफल, 12 बोर की बंदूक, सिंगल शाट रायफल सहित और अन्य गोला बारूद बरामद किया गया है।

कश्मीर से 15 अगस्त को हटेगी धारा 370 और 35ए!

सूचना मिलने पर किया ऑपरेशन

नक्सलियों (7 Naxalites Killed In Encounter ) के छिपे होने के बारे में पुलिस जवानों को गुप्त जानकारी मिली थी, जिसके बाद कार्रवाई कि गई। डीआरजी और सीएएफ की एक टीम इस इलाके के लिए रवाना की गई थी। जहां नक्सलियों और जवानों के बीच फायरिंग हुई। मुठभेड़ के बाद 7 नक्सलियों के शव भी बरामद किए जा चुके हैं । सरकार ने पिछले महीने में संसद में बताया था कि साल 2009-2013 की तुलना में वर्ष 2014-18 के दौरान नक्सली हिंसा में 43 फीसदी की कमी आई है। राज्यसभा में गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने एक सवाल के लिखित जवाब में बताया था कि राष्ट्रीय नीति एवं कार्य योजना 2015 के अमल में लाए जाने की वजह से नक्सली हिंसा में लगातार कमी आई है।

VIDEO : सीएम केजरीवाल के खिलाफ उन्हीं की पार्टी के विधायक

Share.