कानपुर : जमानत पर छूटे आरोपियों ने पीड़िता की मां को उतारा मौत के घाट

0

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)में जुर्म कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं, (Attacked The Victim Mothers) ऐसा शायद ही कोई दिन गुजरे जिस दिन यूपी से किसी वारदात की खबर सामने ना आए। यूपी में रोजाना ही मर्डर और रेप जैसे मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) से एक बेहद ही दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों ने पीड़िता की मां की बड़ी बेरहमी के साथ पीट-पीटकर हत्या कर दी। जब आरोपी इस वारदात को अंजाम दे रहे थे तभी किसी ने इस खौफनाक मंजर को कैमरे में कैद कर लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया (Video Social Media) पर तेजी से वायरल हो रहा है।

भारी बर्फबारी से देश में ठंड की दस्तक, देखें बर्फबारी की तस्वीरें

जैसा कि आपने देखा कि आरोपी (Attacked The Victim Mothers) कितनी बेहरमी के साथ पीड़िता और एक अन्य महिला को पीट रहे हैं। इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक महिला जमीन पर गिरी हुई है और आरोपी निर्दयता के साथ उसे लातों से मार रहे हैं। आरोपी लगातार उसके चेहरे पर लातों से वार कर रहे हैं और वहां मौजूद भीड़ में से कोई उनकी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है। इस मार-पीट से पीड़िता की मां गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे तत्काल ही उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गई। अब इस मामले में लोग पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं। हालांकि पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों में से तीन को दबोच लिया है और चौथे आरोपी को मुठभेड़ में पकड़ लिया। बाकी फरार आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिए जाने का भी पुलिस दावा कर रही है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि फरार आरोपियों की तलाश के लिए उनके ठिकानों पर और बाकी अन्य जगहों पर दबिश दी जा रही है। कानपुर नगर के एसएसपी (SSP) अनंत देव तिवारी ने इस मामले में कहा – “प्रथम दृष्टया में मैं ये नहीं कहूंगा कि पुलिस थाने के अधिकारियों की ओर से लापरवाही हुई है लेकिन अगर इस मामले में शिकायत की जाती है तो हम इसकी भी जांच करेंगे।”

मैकडोनाल्ड CEO को महंगा पड़ा, नाजायज़ संबंध

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है (Attacked The Victim Mothers) कि इस वारदात में 5 आरोपी शामिल थे और उन्होंने ही पीड़िता के घर में घुसकर उन्हें धमकाया और फिर उनसे मारपीट की। पीड़िता की मां की उम्र 40 वर्ष थी। पीड़ित परिवार यूपी पुलिस से इन्साफ की गुहार लगा रहे हैं। सभी आरोपियों के खिलाफ साल 2018 में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में FIR दर्ज की गई थी। आरोपियों के नाम आबिद, मिंटू, महबूब, चांद बाबू, जमील और फिरोज बताए गए हैं। पुलिस ने FIR के बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन हाल ही में सभी आरोपियों को जमानत दे दी गई थी। जमानत पर रिहा हुए सभी आरोपी बीते गुरुवार को पीड़िता के घर में दाखिल हुए और पीड़ित परिवार को धमकाते हुए केस वापिस लेने का दबाव बनाया। जब पीड़ित परिवार ने इस बात से इंकार किया तो आरोपियों ने उनके साथ मार-पीट शुरू कर दी। चूंकि इस पूरे मामले में पीड़िता की मां मुख्य गवाह थी इसलिए आरोपियों ने उस पर ज्यादा हमला किया। अब इस मामले में स्थानीय लोग पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं एसएसपी का कहना है कि वे इस मामले में जांच कराएंगे और यदि पुलिस की लापरवाही सामने आती है तो लापरवाही बरतने वाले अधिकारीयों पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

Delhi Fire : अग्निकांड में मरने से पहले दोस्त को कही थी ये बात

Prabhat Jain

Share.