डिलेवरी बॉय ने अमेजन को लगाईं लाखों की चपत

0

तेजी से डिजिटल हो रहे देश में ऑनलाइन फ्रॉड की घटनाएं भी काफी बढ़ गई हैं। कई बार लोगों को इसका शिकार होना पड़ता है। ऑनलाइन पेमेंट या फिर ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान कई बार लोगों को लाखों का चूना लग जाता है। लेकिन इस बार एक बेहद ही विचित्र मामला सामने आया है। इस बार फ्रॉड का शिकार कोई ग्राहक नहीं बल्कि खुद ऑनलाइन शॉपिंग कम्पनी हो गई। यहां एक ऐसी ठगी हुई है जिसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। एक बेहद ही शातिर ठग ने कम्पनी को ही ठग लिया। और ठगी भी कोई छोटी-मोटी नहीं बल्कि पूरे 40 लाख की।

Image result for amazon india

ऑनलाइन ठगी का यह मामला है सहारनपुर का। सहारनपुर की ऑनलाइन शॉपिंग कम्पनी अमेजन को एक ठग ने 40 लाख रूपये की चपत लगा दी। हालांकि ठग पुलिस की गिरफ्त में आ गया। लेकिन उसने जिस तरीके से ठगी को अंजाम दिया उसके बारे में जानकार हर व्यक्ति हैरानी में पड़ गया। ठगी के इस मामले में कम्पनी के दो डिलीवरी ब्वॉय को भी पुलिस ने नामजद किया। हालांकि पुलिस के हत्थे अभी एक ही आरोपी चढ़ा है। मिली जानकारी के अनुसार बीती 7 अप्रैल को सहारनपुर के सदर बाजार कोतवाली में सोनीपत (हरियाणा) के अमेजन रीजनल मैनेजर प्रदीप अग्रवाल द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि, किसी शख्स द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर कम्पनी से ऑनलाइन मोबाइल ऑर्डर किया जाता है। लेकिन जब कम्पनी पार्सल को भेजती है तो डिलीवरी होने के कुछ देर बाद ही डिलीवरी बॉय कम्पनी से बॉक्स में मोबाइल न होने की शिकायत करता है।

Related image

इसके बाद ग्राहक अपने पैसे वापस मांगता है। जब बॉक्स में मोबाइल नहीं होता तो ग्राहक को पैसे वापस लौटाने पड़ते हैं। यह एक दो बार नहीं बल्कि बार होने लगा। जब यही शिकायत कई बार मिलने लगी तो कम्पनी को शक हो गया। इस बात की शिकायत पुलिस में की गई। जब पुलिस ने मामले की तफ्तीश की तो कई चौकाने वाले खुलासे हुए। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि साल 2017 से अब तक यह शातिर ठग कम्पनी से 264 मोबाइल खरीद चुके हैं और उन सभी का रिफंड भी ले चुके हैं। इस मामले में पुलिस ने कम्पनी के डिलीवरी ब्वॉय मोहम्मद शमी पुत्र अनवर निवासी शोहरान चौक पुरानी मंडी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 7 लाख रुपए के 23 मोबाइल भी जब्त किए हैं।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.