बड़ी खबर – चीन से लौटे भारतीयों को नहीं हैं Coronavirus

0

  • कोरोना वायरस से दुनिया में हाहाकार।
  • चीन में अब तक 1800 से भी ज्यादा मौतें और 72 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित।
  • दुनिया के 22 देश Coronavirus की चपेट में।
  • भारत में मानेसर आर्मी कैंप से 248 लोगों को घर जाने की मिली इजाजत।
  • जापानी ‘डायमंड प्रिंसेस क्रूज’ में 542 लोग हुए संक्रमित

Coronavirus पूरी दुनिया में हाहाकार मचाए हुए हैं और इस वायरस (ndians Discharged From Manesar Camp) की अभी तक कोई भी दवा नहीं खोजी जा सकी है। यह जानलेवा वायरस चीन के वुहान शहर से दुनिया में फैला। हलांकि वायरस की शुरुआत में ही चीन की तरफ से जानकारी दुनिया के सामने रख दी गई थी ताकि इसका इलाज जल्द से जल्द खोजा जा सके फिर भी अभी तक इसका इलाज नहीं मिल सका है। चीन ने साल 2002 में फैले सॉर्स वायरस से सबक लेते हुए उस गलती को नहीं दोहराया और वक़्त रहते दुनिया को इस वायरस के बारे में जानकारी दे दी। हालांकि ये बेहद ही खतरनाक वायरस है और तेजी से फैलता जा रहा है। अभी तक coronavirus ने 22 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है और इस खतरनाक वायरस की वजह से चीन में 1800 से भी ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, वहीं 72 हजार से भी ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। चीन के हुबेई प्रांत के अस्पताल में 41,957 मरीज भर्ती हैं जिनमें से 1,853 लोगों की हालत गंभीर और 9,117 लोगों की हालत बेहद गंभीर स्थिति में है।

WHO ने Coronavirus को दिया नया नाम Covid-19

गौरतलब है(ndians Discharged From Manesar Camp)  कि कुछ दिन पहले एक जापानी शिप डायमंड प्रिंसेस (Diamond Princess Cruise) को जापान के योकोहाम बंदरगाह पर रोक लिया गया था। दरअसल इस शिप में सवार लोगों में coronavirus का संक्रमण पाया गया था और इसी के चलते इस शिप को बंदरगाह पर रोक लिया गया। इस जहाज के यात्रियों की जांच कराई गई और संक्रमित लोगों को तत्काल ही नजदीकी अस्पताल के आइसोलेटेड वार्ड में पहुंचाया गया। फिलहाल इस जहाज पर कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस क्रूज पर लगभग 3500 लोग सवार थे जिसमें से अभी तक 542 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस शिप पर 100 से अधिक भारतीय सवार हैं। हालांकि अभी तक किसी भी भारतीय में इस वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। अभी सभी यात्रियों की जांच की जा रही है और उन्हें गहन निगरानी में रखा गया है। वहीं चीन से बाहर इस वायरस ने 22 देशों में अपने पैर पसार लिए हैं। इस वायरस की चपेट में आने वाले देशों में थाईलैंड, जापान, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, संयुक्त अरब अमीरात और भारत शामिल हैं।

Coronavirus को लेकर चीन छुपा रहा इतना बड़ा सच, जानकार चौंक जाएंगे

फिलहाल भारत में coronavirus को लेकर एक खुशखबरी आई है। भारत सरकार ने चीन (Indians Discharged From Manesar Camp) में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए एयर इंडिया के 2 विमान भेजे और चीन से कुल 640 भारतीयों को वापस बुलाया गया। इन सभी भारतीयों को सुरक्षा की दृष्टि से इंडियन आर्मी और आइटीबीपी के कैंप में निगरानी में रखा गया। हालांकि आज इनमें से 248 लोगों को घर जाने की अनुमति दे दी गई है। गहन जांच के बाद जब इस बात की पुष्टि कर ली गई कि इन लोगों को कोरोना वायरस का कोई भी संक्रमण नहीं है तब इन्हे घर जाने की अनुमति प्रदान कर दी गई। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए मेजर जनरल आर दत्ता ने कहा, “सभी लोग स्वस्थ हैं। हमने उन्हें अलग-अलग ग्रुप में बांट दिया था। डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी रोजाना जांच की।” जल्द ही बाकी लोगों को भी घर जाने की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी।

जापान का मंदिर जिसमे नंगे जिस्म होती है पूजा

Prabhat Jain

Share.