website counter widget

कर्नाटक में नहीं थम रहा इस्तीफों का दौर, साथ छोड़े गए 2 MLA

0

कर्नाटक (Karnataka) में शुरू हुआ राजनीति का नाटक ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जहाँ कांग्रेस (Congress) के बड़े नेता अभी भी राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) को मनाने में लगे हुए हैं कि वे अपना इस्तीफा वापस ले लें, वहीँ कर्नाटक में एक के बाद एक कई विधायक पार्टी का दामन छोड़ रहे हैं। कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) के बागी विधायक इस्तीफा देकर सोमवार से महाराष्ट्र की अलग-अलग जगहों पर ठहरे हुए हैं। उन्होंने पुलिस से शिकायत की है कि उनकी जान पर खतरा मंडरा रहा है वहीँ इन इस्तीफों के कारण सीएम कुमार स्वामी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

कलयुगी कपूतों ने पिता की संपत्ति हथियाई, की मारपीट

कर्नाटक का सियासी नाटक और भी गहरा गया है। अब कांग्रेस के दो और विधायकों ने इस्तीफा देकर राज्य सरकार की परेशानी बढ़ा दी है। कांग्रेस विधायक सुधाकर और एमटीबी नागराज ने स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसके साथ ही कुमारस्वामी सरकार से इस्तीफा देने वाले कुल विधायकों की संख्या 16 हो गई है। इनमें से तीन विधायक जेडीएस के हैं और 13 एमएलए कांग्रेस के हैं। अब कहा जा रहा है कि हाल ही इस्तीफा देने वाले दोनों विधायक भी मुंबई जाएंगे।

DM के घर सहित 12 जगह CBI की छापामारी

कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार बागी विधायकों से मिलने मुंबई के रेनिसन्स होटल पहुंचे थे, लेकिन उन्हें मुंबई पुलिस ने अंदर जाने से रोक दिया। इसके बाद वे प्रदर्शन करने लगे। दरअसल, बागी विधायकों ने पुलिस को खत लिखकर सुरक्षा की मांग की थी विधायकों का कहना है कि शिवकुमार और उनके समर्थन होटल के अंदर आकर उन्हें धमकी दे सकते हैं और उनकी जान को भी खतरा है। वहीँ 10 बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं, जिनकी अर्जी पर सुनवाई गुरुवार को हो सकती है। बागी विधायकों से मिलने की कोशिश में जुटे शिवकुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कर्नाटक सरकार में चल रही इसी उथल-पुथल के बीच भाजपा अपनी सरकार बनाने में जुटी हुई है।

चार्टर्ड अकाउंटेंट पति और डॉक्टर पत्नी आपस में लड़े, थाने पहुंचे

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.