website counter widget

अमरीका ने क्यों सैकड़ों भारतीयों को निकाल दिया ?

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) के अच्छे दोस्त माने जाने वाले डॉनल्ड ट्रम्प (Modi Donald Trump friend ) के देश से भारतीयों को बाहर निकाला जा रहा है (Indians Deported From The US)। अमेरिका ने डेढ़ सौ भारतीयों को वापस दिल्ली एयरपोर्ट भेजा दिया है, जिसके बाद देश में हंगामा मच गया है। लोग अब पीएम मोदी (PM Narendra Modi) और अमेरिका के प्रेसिडेंट ट्रम्प की दोस्ती पर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर ट्रम्प भारत के दुश्मन कैसे बन गए ? क्यों इतने सारे भारतियों का देश निकाला किया गया?

भाजपा नेता का सेक्स वीडियो, अमित शाह ने स्वीकार….

क्या है मामला  ?

अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने का प्रयास करते डेढ़ सौ भारतीयों को वापस दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport ) भेजा दिया गया। कहा जा रहा है कि अमेरिका ने वीजा नियमों का उल्लंघन करने वाले भारतीयों (Indians Deported From The US) के साथ सख्त कार्रवाई की और 150 भारतीय लोगों को बुधवार की सुबह दिल्ली हवाई अड्डा भेज दिया। इसके बारे में एक अधिकारी ने बताया कि इन लोगों को लेकर एक विशेष विमान दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल संख्या पर पहुंचाया गया। यह विमान बांग्लादेश होते हुए भारत आया है। सभी 150 भारतीय टर्मिनल पर हैं और आव्रजन विभाग जरूरी कागजी काम कर रहा है। इन भारतीयों ने या तो वीजा नियमों का उल्लंघन किया था या फिर उन्होंने अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश किया था।

सरकार के खिलाफ असदुद्दीन ओवैसी ने फिर उगला जहर

मेक्सिको ने भी 300 से ज्यादा भारतियों को कहा था GET OUT

अमेरिका से 150 भारतियों का देश निकाला किया गया है, लेकिन यह  कोई पहला मामला नहीं है जब ऐसा  हुआ हो। इसके पहले 18 अक्टूबर को मेक्सिको आव्रजन प्रशासन ने 300 से ज्यादा भारतीय लोगों को भारत वापस भेजा था। इन भारतियों के लिए भी कहा जा रहा था कि सभी अवैध तरीके से रह रहे हैं। वहीं इनमें से कई लोग अवैध तरीके से मैक्सिकों में घुसे थे और अमेरिका जाने की ताक में थे। अमेरिका के कस्टम एंड बॉर्डर प्रोटेक्शन ने बड़ा खुलासा करते आंकड़े  जारी किए थे। उन्होने बताया कि  2000 में 16 लाख से ज्यादा लोगों को सीमा में घुसते हुए पकड़ा गया था। 2018 में चार लाख लोगों को पकड़ा गया।

ट्रेन छूटी तो मिलेगा पूरा रिफंड, बस कर लें यह काम

         – Ranjita Pathare

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.