website counter widget

भारतीय सेना कर रही पाक से युद्ध की तैयारी

0

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज नहीं आता और सीमापार से बार-बार गोलीबारी करता है। सीजफायर का उल्लंघन करने से पाकिस्तान कभी बाज नहीं आता है। इस बार भी उसने यही नापाक हरकत की और सीमापार से मोर्टार दागे। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा का एक नागरिक इस हमले में घायल हो गया जिसकी हालत गंभीर है। यह कोई पहली बार नहीं है जब पाक ने इस तरह की हरकत की हो। पाक की इस तरह की करतूतों से नागरिकों को सुरक्षित रखने के लिए भारत सरकार ने हर घर में बनाकर बनाने की योजना शरू की है। पूंछ जिले में सीमा से सटे गांव में नागरिकों के लिए क्रकीट से 350 बनकर बनाए जाने हैं। इनमें से 150 बनकर तैयार कर लिए गए हैं।

Doctor Rajeev Gupta murder case : जिसे नौकरी से निकाला उसी ने रची हत्या की ख़ौफ़नाक साज़िश

इस बात की जानकारी सोमवार को अधिकारीयों ने दी है। केंद्रीय गृहमंत्री द्वारा इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की गई है जिसके तहत बंकरों व कंक्रीट के सामुदायिक आश्रय गृहों का निर्माण प्रशासन द्वारा किया जाएगा। इन बंकरों को नियंत्रण रेखा व अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे इलाकों में बनाया जा रहा है ताकि स्थानीय निवासियों को बार-बार होने वाली गोलाबारी से सुरक्षित रखा जा सके। इन बंकरों का निर्माण केंद्र सरकार द्वारा निवासियों की सुरक्षा योजना के तहत किया जा रहा है। केंद्र सरकार का कहना है कि सीमा पर अक्सर ही गोलीबारी का खतरा बना रहा है। कई बार इस गोलीबारी में आम नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। उनकी सुरक्षा हेतु इन बंकरों का निर्माण करवाया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव में हारे कांग्रेस नेताओं की चुनाव रद्द करने की मांग

पाक की नापाक हरकतों को देखते हुए केंद्र सरकार ने सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए सीमा से सटे गांव में हर घर में बंकर बनाने की योजना भी शुरू की है। ताकि किसी भी तरह की आपात स्थिति में उन्हें सुरक्षित रखा जा सके, और किसी भी तरह से जान-माल का नुकसान न हो सके। फिलहाल 350 बंकर इस योजना के तहत बनाए जाने हैं जिनमे से 150 का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।

PM मोदी के चुनाव को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.