15 विदेशी राजनयिकों से मिलने वाले नेताओं को महबूबा ने PDP से निकाला

0

जम्मू-कश्मीर (Fifteen Ambassadors Reach Jammu And Kashmir) से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ आई जस्टर (US Ambassador Kenneth Juster) समेत 15 देशों के राजनयिक मौजूदा स्थिति का मुआयना करने गुरुवार को श्रीनगर (Srinagar) पहुंचे. राजनयिकों का दौरा शुरू होने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश (Foreign Ministry spokesman Ravish) ने एक प्रेस वार्ता में कहा, ‘भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में 15 राजदूतों की यात्रा कराई गई. यह गाइडेड टूर नहीं है. इसमें अमेरिका (America), दक्षिण कोरिया (South Korea) , वियतनाम (Vietnam), बांग्लादेश (Bangladesh), मालदीव (Maldives), मोरक्को (Morocco), फिजी (Fiji), नॉर्वे, फिलीपींस, अर्जेंटीना, पेरू, नाइजरिया, नाइजीरिया, टोगो और गुयाना के दूत शामिल हैं.’

जम्मू-कश्मीर : हमले से पहले 5 खूंखार आतंकी सुरक्षा बलों की गिरफ्त में

आपको बता दें की 15 राजनयिकों (Fifteen Ambassadors Reach Jammu And Kashmir) के इस दल से मुलाक़ात करने वाले पीडीपी सदस्यों () को महबूबा मुफ़्ती (Mehbooba Mufti) ने पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. पीडीपी (PDP) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए इसकी जानकारी दी है. सस्पेंड किए गए नेताओं में दिलवार मीर (Dilwar Mir), रफ़ी अहमद मीर (Rafi Ahmed Mir), ज़फर इकबाल (Zafar Iqbal), चौधरी कमर हुसैन (Chaudhary Qamar Hussain), राजा मंजूर और जावेद बेग समेत कई अन्य भी शामिल हैं.

Anantnag Encounter : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा


विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने गुरुवार को कहा कि सरकार ने कश्मीर के दौरे के लिए 15 विदेशी राजनयिकों (Fifteen Ambassadors Reach Jammu And Kashmir) को भेजने की व्यवस्था की जिसका मकसद यह था कि वे हालात को सामान्य बनाने के प्रयासों का जमीनी स्तर पर अनुभव कर सकें. मंत्रालय ने उन आलोचनाओं को बेबुनियाद बताया कि यह प्रायोजित था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि राजनयिक एक समूह में कश्मीर जाना चाहते थे, ऐसे में 15 विदेशी राजनयिकों को भेजने की व्यवस्था की गई. उन्होंने कहा कि कश्मीर की यात्रा के लिये ऐसा ही एक आयोजन भविष्य में यूरोपीय संघ के राजनयिकों के संदर्भ में हो सकती है.

जम्मू में बड़ी आतंकी साजिश! 15 KG विस्फोटक…

-Mradul tripathi

Share.