राजधानी में मौसम खराब, 11 फ्लाइट डायवर्ट

0

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मौसम ने अपने तेवर बदल लिए हैं। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में सोमवार को दोपहर के वक़्त झमाझम बारिश हुई। राजधानी दिल्ली में सिर्फ बारिश ही नहीं बल्कि कई स्थानों पर ओले भी गिरे। मौसम का मिजाज अचानक ही बदल गया। एक बार फिर बारिश के साथ सर्द हवाएं भी चलनी शुरू हो गई। राजधानी के तापमान में एक बार फिर गिरावट आई है। खराब मौसम का असर उड़ानों पर भी पड़ा है।

राजधानी दिल्ली के खराब मौसम ने उड़ानों में अड़चने पैदा की। इस वजह से तकरीबन 11 फ्लाइटों को डायवर्ट करना पड़ा। डायवर्ट की 9 फ्लाइट्स को जयपुर जबकि अन्य 2 को लखनऊ भेजना पड़ा। इसके बाद मौसम विभाग ने मंगलवार को और भी तेज बारिश होने की सम्भावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो राजधानी दिल्ली में  27 फरवरी को तेज तूफानी हवाएं चलने के भी आसार हैं। विभाग के अनुसार इन हवाओं की रफ़्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है। विभाग ने बताया कि सिर्फ राजधानी दिल्ली ही नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश में भी 26 फरवरी से 3 तीन मार्च तक मौसम खराब रहने की सम्भावना है।

मैदानी इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की सम्भावना मौसम विभाग द्वारा जाते गई है। हिमाचल के मौसम का असर भी राजधानी दिल्ली में दिखाई देगा। गौरतलब है कि लगातार तीसरे साल भी मानसून सामान्य रहने का अनुमान है। वहीं मौसम की जानकारी उपलब्ध कराने वाली एक निजी एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, इस साल सूखा नहीं पड़ेगा। सूखा न के बराबर रहने का अनुमान लगाया गया है। स्काईमेट ने कहा कि, इस साल जून-जुलाई-अगस्त- सितंबर माह के दौरान अच्छी बारिश होगी। इस बात का 50 फीसदी से भी ज्यादा चांस एजेंसी ने बताया है।

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.