पढ़ लें, 2020 में ये सब होने जा रहा है महंगा

0

नया साल (New Year 2020) शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन शेष है। बहुत से लोग होते है जो गलत आदतों को छोड़कर अच्छी आदतों को डालने का संकल्प लेते है। लेकिन इस नए साल में कुछ बदलाव ऐसे भी होने वाले है जिसमे आपका जोर नहीं पड़ने वाला है आपको ना चाहते हुए भी इसे स्वीकार करना पड़ेगा। आपको बता दें की आने वाले नए साल में बहुत सी ऐसी चीजें है जो आपके जेब में वजन डालने वाली जी है 1 जनवरी से रोजमर्रा के बहुत से सामान महंगे होने वाले है। नए साल में इलेक्ट्रिॉनिक आइटम्स से लेकर FMCG प्रोडक्ट्स और गाड़ियों के दाम तक में बढ़ोतरी होने वाली है.

Christmas 2019 Whatsapp Status GIF : ऐसे दें क्रिसमस की शुभकामनाएं 

रोजमर्रा के प्रोडक्ट्स होंगे महंगे-

एक जानकारी के अनुसार आपको बता दें की ये चीजे पहले ही महंगी हो चुकी है (New Year 2020) , FMCG कंपनी नेस्ले (Nestle), पारले (Parle) और आईटीसी (ITC) का कहना है कि कीमतों में बढ़ोतरी करने के बजाए अपने प्रोडक्ट साइज को घटा देंगी. इससे लोगों पर उतना बोझ नहीं पड़ेगा. अगर कंपनियां पैकेट का साइज छोटा नहीं करती हैं तो फिर कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी. दूध की कीमतों में 35 फीसदी इजाफा होने के बाद अब आटा 18 से 20 फीसदी, चीनी 14 फीसदी और खाद्य तेल 15 फीसदी महंगा हो चुका है. जनवरी से बिस्किट, नूडल्स, स्नैक नमकीन, फ्रोजन फूड, केक, साबुन और रेडी टू इट मील्स की कीमतों में इजाफा किया जा सकता है. कंपनियों का कहना है कि अगर कीमतें नहीं बढ़ेंगी तो फिर उनकी लागत बढ़ती जाएगी, जिससे नुकसान होगा. हालांकि कंपनियों का कहना है कि कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती से लाभ मिला है, जिसकी वजह से फिलहाल कीमतों में इजाफा नहीं किया गया है. अगर सरकार की तरफ से यह लाभ नहीं मिलता तो फिर कंपनियां अभी तक कीमतों में इजाफा हो चुका होता.

Special Christmas Cake : क्रिसमस पर बनाएं बिना अंडों वाला टेस्टी केक  

TV की कीमतों में वृद्धि-

कंज्यूमर प्रोडक्ट् इंडस्ट्री (Consumer Product Industry) के अनुसार वैश्विक स्तर पर TV की कीमतों में 15-17 फीसदी बढ़ी हैं. इसलिए जनवरी माह से TV की कीमतों में बढ़ोतरी होगी. वहीं, नए उर्जा लेबलिंग मानदंड जनवरी 2020 (New Year 2020) से लागू होंगे, जिससे फाइव स्टार रेफ्रिजरेटर की मैन्युफैक्चिरिंग 6,000 रुपये तक महंगी होगी. आपको बता दें की ऑटो सेक्टर की कई कंपनियों ने कीमतों में इजाफा करने का ऐलान किया है. इनमें हुंडई (Hyundai) और रेनॉ (Renault) जैसी कंपनियां शामिल हैं. इन कंपनियो ने कहा है कि लागत में इजाफा होने की वजह से 1 जनवरी 2020 से कीमतों में इजाफा करेंगी. रेनॉ जिन गाड़ियों को कीमतों में बढ़ोतरी करेगी, उनमें ट्रिबर, डस्ट्रर, क्विड, कैप्टर और लॉजी है. वहीं, हुंडई मोटर इंडिया ने कहा है कि वो हैचबैक, सेडान, एसयूव की कीमतों में इजाफा करेगी.

Christmas 2019 Whatsapp Status Images : इन Images को भेजकर मजाएँ जश्न

-Mradul tripathi

Share.