शिवपुरी के जैन मंदिर से 22 मूर्तियां चोरी

0

मंदिरों से चोरी होने की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि उन्हें भगवान का डर भी नहीं है। अब मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र में ग्राम अछरौनी के जैन मंदिर को चोरों ने अपना निशाना बनाया है। यहां मंदिर से अष्टधातु की बनी 22 मूर्तियां चोरी हो गईं। इससे पहले खनियाधाना के राम-जानकी मंदिर से 15 करोड़ रुपए का कलश चोरी हो चुका है।

खनियाधाना के जैन मंदिर से चुराई गई सभी 22 जैन प्रतिमाएं धातु की है। इन्हें कांच की पेटी में दर्शन के लिए रखा गया था। गुरुवार सुबह जब लोग दर्शन करने पहुंचे तो मंदिर में मूर्तियां गायब थीं। इसके बाद जैन समाज के लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

जैन मंदिर के उपाध्यक्ष भरतेश जैन के अनुसार, ये मूर्तियां काफी प्राचीन थीं और अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इनकी कीमत एक से डेढ़ करोड़ रुपए के लगभग है। बता दें कि 26 जुलाई को भी खनियाधाना के ही राम जानकी मंदिर से करीब 15 करोड़ रुपए कीमत का एक कलश चोरी हो गया, जिसे पुलिस अब तक तलाश नहीं पाई है। अब इसके बाद चोरी की एक और बड़ी वारदात हो गई है। वहीं मंगलवार को शिवपुरी में एक महिला से लूट और हत्या का भी मामला सामने आया है, जिसके अपराधी का भी पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है।

Share.