website counter widget

रेलवे पुलिस की सतर्कता ने बचाई दो जानें

0

पुलिस प्रशासन जनता की सुरक्षा के लिए ही है, लेकिन फिर भी पुलिस का नाम सुनते ही लोगों के दिलों में डर बैठ जाता है। किसी भी मामले में लोग पुलिस के पास जाने तक में डरते हैं, लेकिन पुलिस द्वारा कई बार ऐसे कार्य किए जाते हैं, जो मिसाल बन जाते हैं। पुलिस का काम ही जनता की सुरक्षा करना होता है और अपने इसी कर्तव्य का पालन करते हुए रेलवे पुलिस ने 2 महिलाओं की जान बचाई।

मुंबई के दादर रेलवे स्टेशन पर दो महिलाएं चलती ट्रेन से उतरते हुए नीचे गिर गईं। पास ही खड़े जीआरपी जवानों ने मुस्तैदी दिखाई और तत्काल महिला को बचाने दौड़ पड़े। रेलवे पुलिस के जवानों ने महिलाओं को दौड़कर पकड़ लिया और उन्हें ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया। यदि जीआरपी के जवान मुस्तैदी नहीं दिखाते तो महिलाओं की जान को खतरा हो सकता था।

इससे पहले भी रेलवे पुलिस ने दादर स्टेशन पर ही एक 65 साल के बुजुर्ग की जान बचाई थी। दरअसल, दादर स्टेशन पर एक 65 साल के वरिष्ठ नागरिक को 29 नवंबर की सुबह अचानक सीने में दर्द की शिकायत हुई और वह प्लेटफॉर्म पर ही गिर पड़ा। यात्रियों ने तत्काल ही इसकी सूचना जीआरपी को दी और बताया कि तुकाराम गोले नाम के एक बुजुर्ग को सीने में तेज दर्द उठा और वह प्लेटफॉर्म पर ही गिर गया। इस सूचना पर एक कॉन्स्टेबल तत्काल ही मौके पर पहुंचा और बुजुर्ग को अपने कंधे पर उठाकर स्टेशन के बाहर खड़ी एम्बुलेंस में अस्पताल ले गया। सही समय पर इलाज के कारण बुजुर्ग की जान बच गई।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.