website counter widget

थमी मुंबई की रफ्तार

0

फिल्म सिटी यानी मुंबई में बीएसटी की हड़ताल का आज 5वां दिन (Mumbai Bus Strike Day 5) है। मुंबई के लोगों को इस हड़ताल से काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रही बेस्ट यूनियन की प्रशासन के साथ हो रही बैठक में अभी तक कोई सफलता दिखाई नहीं दे रही है। प्रशासन और बेस्ट यूनियन की इस तनातनी का खामियाज़ा मुंबई वासियों को भुगतना पड़ रहा है। पिछले 4 दिनों से मुंबई के लोग इस हड़ताल का शिकार हो रहे हैं।

मुंबई की लोकल ट्रेन और बेस्ट ही मुंबई की जान है, बेस्ट के पहिए थमते ही इस सपनो की नगरी की रफ़्तार धीमी हो गई है। मुंबई की परेशान जनता को थोड़ी राहत देने के लिए आज यानी शनिवार को प्राइवेट बस एसोसिएशन ने एक पहल की है। प्राइवेट बस एसोसिएशन ने मुंबई की सड़कों पर, मुंबई बस ऑनर्स एसोसिएशन की करीब 2000 बसें और स्कूल बस ऑनर्स एसोसिएशन की करीब 1000 बसें चलाने का निर्णय लिया है। अब यह निजी बसें बेस्ट की हड़ताल खत्म होने तक मुंबई की सड़कों पर बेस्ट की तरह दौड़ेंगी। निजी बस ऑनर्स की इस पहल से जहां मुंबई के लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी वहीं यह बसें, दिव्यांग, सिनियर सिटीजन और स्कूली बच्चों के लिए मुफ्त सेवा प्रदान करेगी।

स्कूल बस ऑनर्स एसोसिएशन के अनिल गर्ग ने इस बारे में जानकारी दी और कहा कि, बेस्ट की हड़ताल के कारण परेशान होते लोगों की परेशानी थोड़ी कम करने के लिए, हमने सोचा कि प्राइवेट स्कूल की बसें हैं जिसे चलाया जा सकता है। लोगों की मदद के लिए हमने यह कदम उठाया है ताकि ऑफिस जाने वाले इन लोगों को थोड़ी राहत मिल सके। गर्ग ने जानकारी दी कि शनिवार के दिन बहुत से स्कूल बंद रहते हैं, जिनकी बसें ऐसे ही खाली खड़ी रहती हैं। इसलिए इन्हे लोगों की सुविधा के लिए सड़कों पर उतारा गया है। गौरतलब है कि हड़ताल कर रहे कर्मचारियों का डेलिगेशन आज एक बार फिर महाराष्ट्र के अधिकारियों के साथ चर्चा करेगा। अगर प्रशासन बेस्ट यूनियन की हड़तालों को मान लेता है तो फिर बस के किराए में वृद्धि हो सकती है। (प्रभात)

नक्सलियों की तलाश में तैनात हुआ कोबरा

सूर्य नमस्कार के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता का निधन

अखिलेश-माया की प्रेसवार्ता

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.