Video: सीएम फडणवीस की पत्नी अमृता ने दिखाया सेल्फी स्टंट

0

अब तक आपने सेल्फी के लिए सड़कों पर या ट्रेन पर स्टंट करते हुए युवाओं को देखा होगा, लेकिन इस बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने भी सेल्फी स्टंट किया है। मुंबई से गोवा के बीच शुरु हुए पहले स्वदेशी क्रूज आंग्रीया पर अमृता की सेल्फी विवादों में घिर गई है। दरअसल, शनिवार को आंग्रीया का शुभारंभ हुआ। इस समारोह में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस भी पहुंची थीं।

कार्यक्रम के खत्म होने के बाद अमृता टहलती हुई क्रूज की रैलिंग पार कर प्रतिबंधित क्षेत्र में जा पहुंची। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी लगातार उन्हें मना करते रहे, लेकिन सभी को अनसुना कर अमृता सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए शिप के किनारे जाकर बैठ गई। क्रूज़ पर सैर कर रहे लोग खड़े होकर अमृता की हरकतों को देख रहे थे। पुलिस अधिकारी ने भी उनसे पीछे हटने को कहा, लेकिन अमृता नहीं मानी। अमृता मज़े से सेल्फी लेती रहीं।

देश का सबसे बड़ा क्रूज है आंग्रीया

क्रूज का नाम आंग्रीया है, जो मराठा नेवी के पहले एडमिरल कनहोजी आंग्रे के नाम पर रखा है। महाराष्ट्र और गोवा के बीच कोरल रीफ का नाम भी आंग्रीया बैंक है। यह क्रूज 1997 में जापान में बनाया गया था। इससे पहले गोवा और मुंबई के बीच 1991 में क्रूज सर्विस शुरू की गई थी। उस वक्त दो जहाज कोंकण शक्ति और कोंकण सेवक मुंबई और गोवा के बीच सफर करते थे। दोनों शहरों के बीच सफर में 24 घंटे लगते थे, लेकिन आंग्रीया क्रूज से यह सफर केवल 16 घंटों में पूरा होगा।

क्रूज में 8 रेस्तरां और बार के अलावा डेक पर 24 घंटे खुली रहने वाली कॉफी शॉप भी है। क्रूज़ में स्विमिंग पूल और लॉन्ज भी है। क्रूज को खूबसूरत पेटिंग और तस्वीरों से सजाया गया है। क्रूज में 400 यात्रियों की रहने की क्षमता है। क्रूज की रफ्तार 30 से 32 किलोमीटर प्रति घंटे है। क्रूज का एक तरफ का किराया 7 हजार से 12 हजार रुपए के बीच है। क्रूज सर्विस की अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग किराया है। टिकट किराये में भोजन, रिफ्रेशमेंट और ब्रेकफास्ट भी शामिल है। आंग्रीया क्रूज सप्ताह में चार बार चलेगा। यह तभी चलेगा, जब मौसम साफ होगा।

Share.