छापा डाला तो पता चला की भाजपा नेता ही है रेत माफिया

0

विदिशा (Vidisha): इन दिनों पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचारियों, अपराधियों को लेकर ऑपरेशन क्लीन चल रहा है जिसके तहत किसी को भी नहीं छोड़ा जा रहा है (Illegal Mining Of BJP Leader)। जो भी दोषी पाया जा रहा है उसके साथ कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) सीधे कार्यवाई कर रही है। इसी कड़ी में रेत माफिया के खिलाफ मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी दूर स्थित हिनोतिया गांव में भाजपा नेता बदन सिंह रघुवंशी पिछले 20 साल से बिना लीज के अवैध रेत उत्खनन के काम में लगा हुआ था। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (collector Kaushalendra Vikram Singh)के निर्देश पर विदिशा ग्रामीण तहसीलदार सरोज अग्निवंशी, नायब तहसीलदार पारुल जैन, माइनिंग अधिकारी एमएस रावत ने पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर रेत माफिया के खिलाफ छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में प्रशासन ने 1 पोकलेन मशीन को जब्त कर विदिशा लाया गया। इसके अलावा नदी से रेत निकालने के काम में लगी 1 पनडुब्बी को नदी में ही नष्ट करवा दिया गया। इसके अलावा मौके पर करीब 50 ट्राली अवैध रेत का स्टाक भी जब्त करके उसे कब्जे में लिया गया।

NRC को नही मान रहे BJP के नेता

रेत माफिया (Illegal Mining Of BJP Leader) के लोगों ने प्रशासन की टीम का रास्ता रोकने की कोशिश भी की। इसके लिए ग्राम हिनोतिया तक पहुंचने वाले रास्ते पर ट्रैक्टर-ट्राली अड़ाकर आने-जाने का रास्ता रोक दिया गया था। पूरे रास्ते में पानी डालकर गीला कर दिया गया था ताकि हिनोतिया गांव तक कोई वाहन नहीं पहुंच सके। इस कारण विदिशा तहसीलदार सरोज अग्निवंशी और नायब तहसीलदार पारुल जैन को बाह नदी के हिनोतिया घाट तक पहुंचने के लिए अपनी कार को रास्ते में खड़ी करके 4 किमी तक पैदल चलना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि माइनिंग अधिकारी एमएस रावत अपनी टीम के साथ जीप से जब तक मौके पर पहुंचे तब तक बदन सिंह सहित माफिया के अन्य लोग मौके से फरार हो गए थे। माफिया ने कार्रवाई की भनक लगते ही पोकलेन मशीन के वायर काटकर उसे एक खेत में छिपा दिया था ताकि पोकलेन मशीन चालू नहीं हो सके। इस पर हमारी टीम ने मशीन को जब्त कर उसके वायर जोड़े और उसे स्टार्ट करके उसे विदिशा भिजवाया। पनडुब्बी को नदी में ही नष्ट कर दिया गया।

हमे NDA से निकालने वाले BJP कौन : शिवसेना

(Illegal Mining Of BJP Leader) बदनसिंह रघुवंशी भाजपा (Badansingh Raghuvanshi BJP) का कद्दावर नेता है। वह पिछले 20 साल से अपने बेटे संजय सिंह रघुवंशी (Sanjay Singh Raghuvanshi) और परिवार के तमाम सदस्यों के साथ मिलकर अवैध रेत उत्खनन के गोरखधंधे में लगा हुआ है। भाजपा के शासनकाल में उस पर कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की गई। इस कारण उसके हौसले बुलंद हैं। वह साल 1998 में शमशाबाद विधानसभा क्षेत्र (Shamshabad Assembly Constituency)से भाजपा का पूर्व प्रत्याशी भी है।

Live Updates : प्रदेश में BJP बनाएगी स्थिर सरकार – राणे

-Mradul tripathi

Share.