Video : जबलपुर के उच्च न्यायालय में लगी भीषण आग

0

देश में आग की घटनाएं लगतार बढ़ती जा रही हैं। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के जबलपुर से सामने आया है। जबलपुर हाई कोर्ट के मुख्य भवन में सोमवार को भयंकर आग लग गई। आग लगने के कारण पूरे हाई कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। आग लगते हुए अदालत में मौजूद कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां भागने लगे। आग की सूचना तत्काल ही फायर डिपार्टमेंट को दी गई। दमकल गाड़ियों को सूचना मिलते ही वे हाई कोर्ट पहुंच गई और आग बुझाने का कार्य शुरू किया गया (Fire In High Court Of Jabalpur)।

चमकी बुखार से 56 बच्चों की मौत, जानिये लक्षण और कैसे करें बचाव

गौरतलब है कि जबलपुर बेंच में सोमवार शाम लगभग 6 बजे आग लगी। यह आग हाई कोर्ट के साउथ ब्लॉक में लगी। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन कहा रहा है कि अदालत में शार्ट-सर्किट की वजह से ही आग लगी है।  4 दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने की कार्यवाही जारी है। जैसे ही हाई कोर्ट में आग लगने की सूचना मिली तो वहां कार्यरत कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सभी कर्मचारी आनन-फानन में अपनी जान बचाने भाग निकले ( Fire In High Court Of Jabalpur)।

BJP सांसद ने सिपाही को मारा थप्‍पड़

मिली जानकारी के अनुसार आग की वजह से हाई कोर्ट के फर्नीचर पूरी तरह से जलकर राख हो गए। आग लगने से सरकारी संपत्ति का नुकसान हुआ है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब अदालत में आग लग गई। इससे पहले भी हाई कोर्ट में आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसी साल मई माह में उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में भी जिला न्यायाधीश के रिकॉर्ड रूम में भीषण आग लग गई थी। इस भीषण आग में कई साल पुराने रिकॉर्ड ख़ाक हो गए थे। साल 2018 में उत्तरप्रदेश के ही बलिया में भी अद्दलत में आग लग गई थी। इस आग में लगभग 3000 से भी ज्यादा फाइलें राख के ढेर में तब्दील हो गई थीं। आग इतनी भयंकर थी कि 5 दमकल गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी थी।

BJP सांसद ने सिपाही को मारा थप्‍पड़

Share.