उमरिया के कलेक्टर ने पेश की मिसाल

0

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के कलक्टर ने पूरे देश के सामने एक अनोखी मिसाल पेश की। दरअसल यहां के कलेक्टर ने गर्मी से बेहाल कुपोषित बच्चों के केंद्र (NRC) में अपने चेंबर से एसी निकलवाकर लगवा दिया। मिली जानकारी के अनुसार उमरिया जिले के कलेक्टर ने न सिर्फ अपने चेंबर का एसी निकलवाया बल्कि सभाकक्ष के भी 3 एसी निकलवाकर अस्पताल में बच्चों के केंद्र में लगवा दिए। इतनी भीषण गर्मी में अब कलेक्टर खुद पंखे की हवा में काम कर रहे हैं। वे अपने वाहनों के एसी का भी उपयोग नहीं कर रहे।

परिजन के साथ सो रही बच्ची के साथ अपहरण के बाद दुष्कर्म

दरअसल इस भीषण गर्मी के दौरान उमरिया जिले के कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने अस्पताल के रूम में एसी लगवाने के लिए चंदा एकत्र करने का प्लान बनाया था। इस प्लान में सफलता नहीं मिल सकी और प्रचंड गर्मी में बच्चों दी तलकीफ कलेकटर से देखी नहीं गई। बच्चों के रूम में तत्काल ही एसी की जरूरत महसूस होने पर कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने अपने चेंबर और सभा कक्ष के सभी एसी बच्चों के रूम में लगवा दिए। उमरिया कलेक्टर का यह कदम एक सराहनीय कदम है और उन्होंने पूरे देश के सामने एक मिसाल पेश की है। यदि कोई कलेक्टर 45 डिग्री में खुद पंखे की गर्म हवा में काम करे और अपने रूम व वाहन के एसी बच्चों के रूम में लगवा दे तो इसे मिसाल ही कहा जाएगा।

Twinkle Sharma Murder Case : मासूम ट्विंकल शर्मा के लिए ट्विटर पर गुस्सा

इस पूरे मामले में कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने कहा, यह फैसला बेहद ही सहज रूप से लिया गया था। दरअसल एनआरसी बिल्डिंग के अंदर एक भीषण गर्मी के कारण बहुत तेज गर्मी हो रही थी। उन्होंने कहा कि हम एसी की व्यवस्था करने में पूरी तरह से जुटे हुए थे। लेकिन गर्मी ज्यादा होने की वजह से वहां एसी तत्काल लगाए जाने की जरूरत महसूस हुई। कलेक्टर का कहना है कि बिल्डिंग में 4 ब्लॉक है और सभी में एसी लगा दिया गया है।

गौरतलब है कि पोषण पुनर्वास केंद्र (NRC) में कुपोषित बच्चों का इलाज किया जाता है। कलेक्टर द्वारा उठाए गए इस कदम की प्रशंसा बच्चों के माता-पिता ने की। बच्चों के माता-पिता का कहना है कि केंद्र में अत्यधिक गर्मी हो रही थी और पंखे की गर्म हवा से बच्चों की तबियत भी लगातार ज्यादा बिगड़ती जा रही थी। लेकिन कलेक्टर के इस कदम से अब उन्हें बेहद ज्यादा राहत मिली है।

महिला एंकर को गालियां देकर मारने दौड़े BJP विधायक

Share.