MP News : 81 उपनिरीक्षकों को किया इधर से उधर

0

भोपाल पुलिस मुख्यालय ने 81 उपनिरीक्षकों (सब इंस्पेक्टर) के तबादला आदेश ( 81 Sub Inspectors Transfer ) जारी किए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार 3 वर्षों का कार्यकाल एक ही जगह में करने वाले पुलिस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं।

इंदौर लोकायुक्त एसपी और उज्जैन एसपी का तबादला

दरअसल, मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कमर कस चुकी है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य सरकार ने प्रशासन में भी फेर-बदल शुरू कर दिया है। प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने इसके पूर्व पुलिस महकमे के 35 आईपीएस (IPS) अधिकारियों के तबादले करने का आदेश जारी किया था। तबादले किए जाने वाले अधिकारियों में देवास, कटनी, होशंगाबाद, दतिया, नरसिंहपुर, हरदा और आगर मालवा के आईपीएस अधिकारी शामिल थे।

इसी प्रकार भोपाल के डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी का तबादला कर उन्हें इंदौर ग्रामीण भेजा गया था। वहीं इंदौर शहर के डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा की जगह पर साइबर मुख्यालय में पदस्थ सहायक पुलिस महानिरीक्षक रुचिवर्धन मिश्रा को लाया गया था ।

इसके पूर्व प्रदेश सरकार ने 20  आईपीएस अफसरों (20 IPS Officers Transferred List)  के तबादलों का भी आदेश जारी किया था। तब एडीजी, डीआईजी सहित कई जिलों के एसपी बदले गए थे।

अब एक बार फिर राज्य प्रशासन ने लोकसभा चुनाव से पूर्व पुलिस सेवा अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादले किए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही इस बार फिर प्रदेश में इस बड़ी प्रशासनिक सर्जरी को अंजाम दिया गया है। इस बार 81 उपनिरीक्षकों का तबादला किया गया है, जिनकी सूची इस प्रकार है |

धांधली : मृत पुलिसकर्मी का तबादला अयोध्या किया

राज्य शासन द्वारा जारी तबादला सूची इस प्रकार है ( 81 Sub Inspectors Transfer List)

-अंकुर उपाध्याय

उसूलों के पक्के एसपी का फिर तबादला

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.