शिक्षक ने पहनी कुर्ती-सलवार, विद्यार्थी हुए शर्मसार

0

कभी–कभी हमारे जीवन में ऐसे घटनाक्रम घट जाते हैं, जिनके बारे में जानकर कभी हंसी आती है तो कभी शर्म आती है | ऐसा ही मामला हाल ही में सामने आया है | यहां एक शिक्षक, जिसे बच्चों का भविष्य निर्माता कहा जाता है,   ने ऐसी हरकत की है कि उनकी तस्वीरें देखकर कोई हंस रहा है तो कोई शर्मसार (Headmaster Wore Girls Uniforms In Barwani) हो रहा है |

बेटी ने मां का सिर काटकर फुटपाथ पर फेंका

प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़वानी जिले के पाटी विकासखंड के ग्राम ठेंग्चा स्थित माध्यमिक विद्यालय में सोमवार को शर्मसार करने वाला घटनाक्रम सामने आया है। यहां नशे की हालत में एक प्रधान पाठक ने विद्यार्थियों के सामने अपने कपड़े उतारकर छात्राओं की गणवेश पहनी (Headmaster Wore Girls Uniforms In Barwani)। छात्रों को भी उन्होंने ऐसा करने को कहा। यह घटनाक्रम करीब एक घंटे तक चला। इस दौरान किसी ने मोबाइल कैमरे में यह कैद कर लिया। प्रधान पाठक का पूर्व में नशे में सार्वजनिक स्थान पर तमाशा करने का वीडियो भी वायरल हो चुका है।

Ragging In Jnu : बिहारी हो? पूछने के बाद कर दी पिटाई

जानकारी के अनुसार, तुलसीराम कोचले स्कूल के प्रभारी हैं इसलिए छात्राओं की गणवेश भी उन्हें ही वितरित करनी थी, लेकिन कई छात्राओं को वितरित नहीं की जा सकी । सोमवार दोपहर प्रधान पाठक तुलसीराम विद्यालय (Headmaster Wore Girls Uniforms In Barwani) पहुंचे। अपने साथ लाए थैले में से छात्राओं की गणवेश निकाली और विद्यालय में मौजूद विद्यार्थियों के सामने ही उसे पहना। वे यहीं नहीं रुके, कुछ छात्रों को भी जबर्दस्ती छात्राओं की गणवेश पहनने को दी।

इस बीच पाटी ब्लॉक स्रोत समन्वयक (बीआरसी) प्रफुल्ल पुरोहित स्कूल पहुंचे लेकिन इसे रोकने और उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के बजाय वे चलते बने। बाद में बीआरसी ने कहा कि मामले का प्रतिवेदन उच्चाधिकारियों को सौंपा जाएगा। घटना के बारे में विद्यार्थियों ने पालकों को जानकारी दी। इससे उनमें खासी नाराजी है।

जनजातीय कार्य विभाग के सहायक आयुक्त विवेक पांडेय ने कहा कि जांच कर नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी नशे की हालत में सड़क पर तमाशा करते कोचले  का वीडियो वायरल हो चुका है, इसकी शिकायत भी उच्च अधिकारियों तक हुई थी।

आज़ादी खत्म करना चाहते हैं मोदी : सोनिया गांधी

Share.