कॉलेज में छात्रों ने मचाया कोहराम

0

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर में शिक्षकों की हड़ताल से छात्र इतने परेशान हो गए कि उन्होंने कॉलेज पर ही अपना गुस्सा उतार दिया। छात्रों ने कॉलेज पहुंचकर जमकर कोहराम मचाया और कॉलेज में जमकर तोड़फोड़ की। शिक्षकों द्वारा हड़ताल किए जाने पर छात्र आगबबूला हो उठे और अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सके। आपा खो चुके छात्रों ने यूनानी तिब्बिया कॉलेज में तांडव मचाया। पूरा मामला बुरहानपुर के यूनानी तिब्बिया कॉलेज का बताया जा रहा है।

बुरहानपुर के यूनानी तिब्बिया कॉलेज में आज सुबह छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। बताया जा रहा है कि बुरहानपुर के इस यूनानी तिब्बिया कॉलेज के प्रोफ़ेसर पिछले 20 दिनों से हड़ताल पर हैं। प्रोफेसरों की हड़ताल से परेशान छात्रों ने आज यूनानी तिब्बिया कॉलेज पहुंचकर तोड़फोड़ कर दी। छात्रों का कहना कि प्रोफेसरों की हड़ताल से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस हड़ताल का विरोध जताते हुए छात्रों ने कॉलेज में हंगामा खड़ा कर दिया। छात्रों का गुस्सा देख कॉलेज प्रबंधन ने तत्काल ही पुलिस को सूचित किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों का समझाने का प्रयास किया। छात्रों ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि परीक्षाएं सिर पर हैं लेकिन कॉलेज के प्रोफ़ेसर पिछले 20 दिनों से हड़ताल पर हैं। उनकी हड़ताल से हमारी पढ़ाई बाधित हो रही है।

पुलिस ने बड़ी मशक्कत करके छात्रों को समझाइश दी, जिसके बाद छात्रों का गुस्सा शांत हुआ। छात्रों ने इसके बाद पुलिस अधिकरियों से कहा कि अगले हफ्ते से उनकी परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। वहीँ प्रोफेसर्स हड़ताल के कारण कॉलेज नहीं आ रहे हैं। उनके ना आने से न तो परीक्षा की तैयारी हो पा रही हैं और ना ही किसी भी छात्र को प्रैक्टिकल के बारे में कुछ जानकारी हासिल हो रही है। छात्रों की शिकायत पर कॉलेज प्रबंधन ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने प्रोफेसर्स की मांग मानते हुए, उनकी सैलरी बढ़ा दी है और साथ ही उन्हें कॉलेज आने का अल्टीमेटम भी दे दिया है। प्रबंधन का कहना है कि यदि प्रोफेसर्स कॉलेज नहीं आते हैं तो उन्हें नौकरी से निकाल दिया जाएगा। इस पर छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन से इस आश्वासन को लिखित रूप में देने की मांग की।

(प्रभात)

OMG : भोपाल में ममी

पानी नहीं बोरिंग उगल रही आग

कमलनाथ सरकार में पहली बार वंदे मातरम्

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.