बच्चे क्लास में पढ़ रहे थे और निकले कई सांप, फिर…

0

क्या आपने साँपों के स्कूल के बारे में सुना है ? एक ऐसा स्कूल जहां कक्षा में एक साथ कई सांप निकले। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपूरी (Shivpuri) में एक स्कूल में एक साथ कई सांप (Snakes) निकलने के बाद उसे सांपों का स्कूल कहा जा रहा है। स्कूल में कक्षा में जब कई बच्चे मौजूद थे, शिक्षक पढ़ा रहे थे तभी वहाँ साँपों का आना शुरू हो गया। कक्षा में एक के बाद एक कई सांप निकले। साँपों को देखकर वहाँ हड़कंप मच गया।

नक़ल रोकने के लिए छात्रों के सिर पर पहनाया गत्ता

जिला मुख्यालय (District headquarters) से करीब 5 किलोमीटर दूर एकीकृत रातौर की माध्यमिक शाला में बच्चे रोजाना की तरह पढ़ रहे थे। करीब 12 बजे कक्षा 7वीं के छात्र हेमंत प्रजापति के पास से करीब 3 फीट का सांप दिखा। जिसके बाद कक्षा में चीख पुकार मच गई। पहले दो साँपों को तो मार दिया, लेकिन इसके बाद फिर सांप निकलने लगे। जिला मुख्यालय से मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने भी दो सांप को पकड़ लिया। लेकिन दो सांप स्कूल की दीवार में बने सुराग में घुस गए और फिर नहीं निकले। जब स्कूल से सांप निकल रहे थे तब स्कूल में 70 बच्चे थे। बच्चे अभी भी डरे हुए हैं। कई बच्चों का कहना है कि अभी भी साँप स्कूल मेन ही हैं इसीलिए वे स्कूल नहीं जाएँगे। वहीं शिक्षकों का कहना है कि वे जल्द ही स्कूल मे छिपे हुए साँपों को निकाल लेंगे।

राजा के राज्याभिषेक पर साढ़े पांच लाख कैदी होंगे रिहा

स्कूल संचालक ( School director ) का कहना है कि एक कक्ष जर्जर होने के कारण उसे उपयोग में नहीं लिया जा रहा, जबकि दो में कक्षाओं का संचालन होता है। स्कूल में पांच कक्षों में संचालित किया जाता है। घटना के समय कई शिक्षक भी स्कूल में मौजूद थे। घटना के बारे में रेस्क्यू टीम ( Rescue team ) में शामिल दाताराम व नरेंद्र झा ने बताया कि सभी सांप विषैली घोड़ा पछाड़ प्रजाति के थे।

राजनीति में उतरा सलमान खान का बॉडीगार्ड शेरा…

        – Ranjita Pathare 

 

Share.