भोपाल में इंसानियत फिर हुई शर्मसार

0

लड़कियों के साथ होने वाले अपराधों में कोई कमी नहीं आ रही है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में घटी एक शर्मनाक घटना सामने आयी है, जिसमें छठी  क्लास में पढ़ने वाली छात्रा गर्भवती (Six Class Girl Pregnant In Bhopal) पायी गयी है। यह मामला भोपाल (Bhopal) के टीटी नगर थाना क्षेत्र का है।

Video : प्रेमी युगल को सरे बाजार किया निर्वस्त्र

छात्रा के माता-पिता को भी  इस बात का कोई अंदेशा नहीं था। एक दिन छात्रा के पेट में अचानक तेज  दर्द उठा और  उसके परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे वहां इलाज के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि 13 साल (13 Year Old) की किशोरी को  5 माह का गर्भ (Six Class Girl Pregnant In Bhopal ) है।

यह खबर सुनकर परिजनों के होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत जाकर पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। मामले की जाँच करने पर पता चला कि मोहल्ले में ही रहने वाले शिवराज यादव (Shivraj yadav) ने यह घिनौनी हरकत की है। आरोपी को पुलिस दवारा गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी  कई महीनों से छात्रा का शोषण कर रहा था।आरोपी मूंगफली का ठेला लगाता है।  छात्रा ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया की आरोपी उसे मूंगफली देने के बहाने उसके साथ दुष्कृत्य (Rape) किया करता था।

हर जिले में खुलेगा सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल

आरोपी अपने तीन बेटों ,एक बहु और पत्नी के साथ रहता है ,जब आरोपी के सदस्य घर से बाहर होते थे तो वह छात्रा के साथ दरिंदगी करता था। माँ के पूछने पर छात्रा ने बताया कि  आरोपी दिसंबर 2018 से उसके साथ दुष्कर्म (Rape)  कर रहा है। शिवराज द्वारा छात्रा को  धमकी दे गयी थी कि उसने किसी को कुछ बताया तो वह उसे जान से मार देगा।

Unnao rape case : उन्नाव में चाचा ने 12 साल की भतीजी से किया दुष्कर्म!

गौरतलब है कि देश के हर कोने में ऐसे हादसे हो रहे हैं और कानून व सरकार  हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को लेकर सरकार (Goverment) पर सवाल उठाये जा रहे हैं। महिलाएं और बालिकाएं हर जगह खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं और प्रशासन इस मामले को लेकर  लगातार उदासीनता बनाये हुए है।  

Share.