School Bus Accident In Hoshangabad : MP स्कूल बस पलटने से भीषण हादसा, 22 बच्चे…

0

मध्यप्रदेश के होशंगाबाद (Hoshangabad of Madhya Pradesh) में आज एक बड़ा हादसा हो गया। शुक्रवार सुबह एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट पलट गई, जिससे कई बच्चे घायल हो गए। हादसे के बाद सभी बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। बस में कुल 22 बच्चे सवार थे (School Bus Accident In Hoshangabad), जिसमें से कई बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।

दूध में मिलावट को रोकने के लिए FSSAI का नया नियम

जानकारी के अनुसार,  होशंगाबाद  के बाबई के सांगा खेड़ा तिराहे के यह भयानक हादसा हुआ। बस अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकरा गई और फिर पलट गई (School Bus Accident In Hoshangabad)। हादसे के बाद मौके पर बच्चों की चीख-पुकार मच गई। बच्चों का शोर सुनकर राहगीरों ने पुलिस और एंबुलेंस को घटना की सूचना दी। इसके बाद बच्चों को बस से निकाला। घटना के बारे में लोगों का कहना है कि बस की रफ्तार तेज थी। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह और एडीएम केडी त्रिपाठी घायल बच्चों का हालचाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे (Hoshangabad News)। वहीं बच्चों के परिजन स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

मध्यप्रदेश में बच्चों से भरी स्कूल वैन कुएं में गिरी, कई बच्चों की मौत

अक्सर होते हैं हादसे ?

प्रशासन की लाख सख्ती के बाद भी स्कूल बस हादसों मे कमी नहीं आई है। लगभग दो साल पहले इंदौर में डीपीएस स्कूल की बस हादसे का शिकार हुई थी, जिसमें कई बच्चों की जान चली थी। उस हादसे के बाद प्रशासन ने कार्रवाई कर बसों की जांच कारवाई और संचालकों को कई निर्देश भी दिये, लेकिन इसके बाद भी बस संचालकों की लापरवाही में कोई कमी नहीं आई है। ऐसे हादसे अक्सर होते रहते हैं और इन हादसों में मासूमों की बली चढ़ जाती है।

Magnificent MP 2019 : इंदौर में उद्योगपतियों का लगा मेला, जानिए किसने क्या कहा

    – Ranjita Pathare

 

Share.