रतलाम की 24वीं पुलिस बटालियन ने सिंगल यूज़ प्लास्टिक को कहा ‘ना’

0

रतलाम: जनता की रक्षा करने के साथ साथ अब पुलिस(Police) पर्यावरण की रक्षा भी कर रही है। सेवा के शुरुआत करने से पहले पुलिस के जवान के द्वारा देश भक्ति और जन सेवा की शपथ ली जाती है लेकिन अब इस सपथ के बाद रतलाम पुलिस ने अब प्लास्टिक से मुक्ति की शपथ ली है. इस पहल के पीछे पुलिस का मकसद यह है की लोग जागरूक हों और पर्यावरण को बचाने में अपना योगदान प्रदान करे।

किसान से रिश्वत लेते बाबू का Video viral

जनता की सेवा में 24 घंटे तैनात रहने वाले इन खाकी के जवानो ने इस बार देश भक्ति और जन सेवा के साथ अब पर्यावरण को बचाने का वीणा उठाया है जानकारी के अनुसार जारोरा की 24वीं बटालियन (Jaora 24th Battalion) के जवान अब सिंगल यूज़ प्लास्टिक को ‘ना’ कर चुके हैं. यह प्रदेश की पहली ऐसे बटालियन है जो अब सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त हो गई है. ये पुलिसकर्मी अब शासकीय, सामाजिक और व्यक्तिगत रूप से एक बार में उपयोगी प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करेंगे.

कन्हैया कुमार को पसंद नहीं आया आदित्य ठाकरे की चुनावी डेब्यू!

पुलिस कैंपस में रहने वाला पुलिसकर्मियों के 400 परिवारों के एक हजार लोग रहते है. खास बात ये है कि सिर्फ पुलिसकर्मी ही नहीं बल्कि उनका परिवार भी सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेगा.पुलिस कमांडेंट महेश चंद्र जैन का प्रयास है कि आगे आने वाले दो महीनों में बटालियन को पुरणरूप से प्लास्टिक मुक्त बना दिया जाएगा. यही नहीं, सार्वजानिक कार्यक्रम में प्लास्टिक की किसी भी वस्तु का उपयोग ना हो इसके लिए उन्होंने एक हजार थाली और 4 हजार कटोरियां भी खरीदी हैं, ताकि पूरा कैम्पस प्लास्टिक मुक्त हो सके.

MP Sagar District : खुले में शौच करने पर फिर एक मासूम की पीटकर हत्या

-Mradul tripathi

Share.