राहुल ‘राम’ तो नाथ ‘हनुमान एवं गौ भक्त’

0

लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीतियां तैयार करने में लगे हुए हैं। चुनावी रण में सभी राजनीतिक दलों का विसात बिछाने का खेल जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कल यानी 8 फ़रवरी को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के दौरे पर आ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के दौरे से पूर्व राजधानी भोपाल में उन्हें ‘राम भक्त’ बताने वाले पोस्टर लगा दिए गए हैं। इतना ही नहीं, इन पोस्टर्स में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को ‘हनुमान एवं गौ भक्त’ भी बताया गया है।

जी हां राम भक्त राहुल गांधी और हनुमान एवं गौ भक्त कमलनाथ के इन पोस्टर्स में, लोकसभा चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस की सरकार बनने पर, अयोध्या में राम मंदिर बनाने का वादा भी किया गया है। गौरतलब है कि बुधवार को आयोजित भाजपा की एक रैली में, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर, कांग्रेस, सपा और बसपा पर निशाना साधा था। शाह ने कहा था कि, भाजपा तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करवाना चाहती है, लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा राम मंदिर पर अपना एजेंडा स्पष्ट करें। वहीं हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने अपने अध्यक्ष राहुल गांधी को, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ‘शिव भक्त’ के तौर पर प्रदर्शित किया था।

इस बार लोकसभा चुनाव से पूर्व राजधानी भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे राहुल गांधी को, राम भक्त बताया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजधानी भोपाल में किसानों की रैली को संबोधित करेंगे और उनसे संवाद भी करेंगे। प्रदेश कांग्रेस के मीडिया सेल के समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने कहा, “राहुल गांधी आठ फरवरी को भोपाल आयेंगे और शहर के जंबूरी मैदान में किसानों के साथ संवाद करने के साथ-साथ उन्हें संबोधित भी करेंगे। इस रैली में समूचे मध्य प्रदेश के किसान आएंगे और राज्य सरकार द्वारा ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ लागू करने के लिए राहुल का अभिनंदन करेंगे।”

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.