website counter widget

“ऐसा करने से देशभक्ति की भावना हुई मजबूत”

0

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को शायद ही कोई न जानता हो। पाकिस्तान की कैद से आज़ाद होकर आए अभिनंदन का स्वागत पूरे देश ने किया था। तभी से अभिनंदन वर्धमान भारत के हीरो बन गए।  अब मध्यप्रदेश का एक पुलिसकर्मी अभिनंदन के कारण चर्चा में (MP Police COP Kailash Panwar Inspired By Abhinandan Varthaman) बना हुआ है। दरअसल, पुलिसकर्मी ने एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का लुक अपनाया है|

VIDEO : संसद में चला सफाई अभियान, झाड़ू थामे सांसदों का यूं उड़ा मज़ाक

इस पुलिसकर्मी का नाम कैलाश पवार है| उनका मानना है कि विंग कमांडर अभिनंदन की तरह लुक रखने से उनकी देशभक्ति की भावना मजबूत हुई है। एएनआई से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि फिल्मों के नकली हीरो के बजाय देश के असली हीरो को फॉलो करना बेहतर है।

अपने लुक पर बोलते हुए कैलाश पवार (MP Police COP Kailash Panwar Inspired By Abhinandan Varthaman) ने कहा, “नए-नए फैशन और फिल्मों के नकली हीरो (फिल्म स्टार्स) को फॉलो करने के बजाय मैंने अभिनंदन के लुक को चुना।“ आगे उन्होंने अभिनंदन के मिशन का जिक्र करते हुए कहा, “युवा फिल्म जगत की नकल करते हैं और नकली हीरो के तौर पर फिल्म स्टार्स को फॉलो करते हैं, लेकिन अभिनंदन ने अपने ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देकर देश के लोगों में देशभक्ति की भावना भर दी और इसलिए मैंने इस लुक को चुना।“

गौरतलब है कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी एफ 16 विमानों ने भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश की थी। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने एक अनोखा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। वह दुनिया में ऐसे पहले पायलट बन गए हैं, जिन्होंने मिग 21 बाइसन विमान से पहली बार एफ 16 लड़ाकू विमान को मार गिराया।

Dog Transfer In MP : एमपी अजब है ! कमलनाथ सरकार में अब कुत्तों के तबादले

इसके बाद अभिनंदन का विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उन्हें पैराशूट की मदद से विमान से बाहर निकलना पड़ा था। विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अभिनंदन पाकिस्तान के हिस्से वाले कश्मीर में पहुंच गए थे और पाक सुरक्षा बलों ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया था। यहां भीड़ के अभिनंदन के साथ मारपीट करने के वीडियो भी सामने आए थे। पाकिस्तान अभिनंदन को हिरासत में लेकर भारत को दबाव में लाना चाहता था लेकिन भारत पाकिस्तान पर कूटनीतिक तौर पर हावी नजर आया। 1 मार्च को पाकिस्तान ने बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन वर्तमान को भारत को सौंप दिया।

बच्चों के कटे सिर मिलने वाला मामला नरबलि का नहीं

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.