website counter widget

Video : साध्वी प्रज्ञा की शपथ पर विपक्ष ने मचाया जमकर हंगामा

0

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के शपथ समारोह में जमकर हंगामा हुआ। दरअसल जब प्रज्ञा ठाकुर लोकसभा में शपथ ग्रहण कर रही थी तभी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष ने यह हंगामा उनके नाम को लेकर किया। इस कारण प्रज्ञा ठाकुर को शपथ के दौरान बीच में ही रुकना पड़ा। गौरतलब है कि शपथ के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने संस्कृत में शपथ लेते हुए अपना नाम “साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर स्वामी पूर्णचेतनानंद अवधेशानंद गिरि” कहा। जैसे ही उन्होंने अपने नाम का यह उच्चारण किया तो विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया।

छात्रों को अब तक उनकी अंकसूची नहीं मिली

विपक्ष ने साध्वी के इस नाम पर कड़ा एतराज जताया। विपक्ष ने कहा कि इस नाम के साथ वे शपथ नहीं ले सकती। वे केवल अपने नाम का ही इस्तेमाल कर शपथ लें। इस साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि यह उन्ही का नाम है। इस बात पर प्रोटेम स्पीकर ने रिकॉर्ड चेक करने की बात कही। स्पीकर ने कहा कि रिकॉर्ड में जो नाम दर्ज किया गया है उसी नाम के साथ शपथ ली जा सकती है। इतना कहते ही कई भाजपा समर्थक साध्वी प्रज्ञा के समर्थन में उतर आए और दोनों दलों ने नारेबाजी शुरू कर दी। सांसदों के रिकॉर्ड की फ़ाइल लोकसभा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र कुमार के पास लेकर पहुंचे।

पूर्व कांस्टेबल ने मंत्री से की IPS की बीवियों की शिकायत

इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर का रिकॉर्ड चेक किया गया। जब उनका रिकॉर्ड फाइल में चेक किया जा रहा था उस दौरान भी लोकसभा में विपक्ष का हंगामा जारी था। विपक्ष लगातार नारेबाजी कर रहा था। हालांकि प्रज्ञा ठाकुर ने रिकॉर्ड चेक किए जाने के बाद दोबारा शपथ ग्रहण शुरू किया तो विपक्ष ने फिर एक बार हंगामा शुरू कर दिया। इस वजह से साध्वी प्रज्ञा को दोबारा रुकना पड़ा। दो बार उनके शपथ में हंगामा होने के बाद आखिरकार वे तीसरी बार में अपनी शपथ ग्रहण कर सकीं।

ओंकारेश्वर में लाइट एंड साउंड शो अगले माह से

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.