यह बात आखिर सही साबित हुई

0

प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं| इन हालात को लेकर सरकार की काफी किरकिरी हुई है। लगातार  भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या और हमलों से सरकार की छवि प्रभावित हुई है। अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि कमलनाथ (Kamal Nath ) जल्द ही डीजीपी बदल सकते हैं और यह बात आखिर सही साबित हुई| आईपीएस ऋषि कुमार शुक्ला को पुलिस महानिदेशक मध्यप्रदेश के पद से हटा ( Rishi Kumar Shukla Removal Reason ) दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री कमलनाथ डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला (Rishi Kumar Shukla) की कार्यशैली से खुश नहीं ( Rishi Kumar Shukla Removal Reason ) थे। आईपीएस तबादलों को लेकर भी सीएम और डीजीपी की राय अलग-अलग थी। दरअसल, शुक्ला को शिवराज सिंह का नजदीकी माना जाता है और नए सीएम कमलनाथ से उनकी पटरी नहीं बैठ रही थी| यह भी कहा जा रहा है कि अभिषेक मिश्रा कांड के कारण ऋषि कुमार शुक्ला को आनन-फानन में हटाया गया।

अभिषेक मिश्रा मूलरूप से कमलनाथ और कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर काम किया करते थे। उन्हें कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस, भोपाल स्थित उनके आवास से उठा ले गई थी। दिल्ली पुलिस ने अभिषेक को गिरफ्तार करने से पहले न तो भोपाल पुलिस को सूचित किया और न ही उसके परिवार को सूचना दी।

मुख्यमंत्री इस बात से बेहद खफा थे और उन्होंने दिल्ली पुलिस के खिलाफ मप्र पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज किए जाने के निर्देश दिए थे। सीएम की ओएसडी प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव ने इस बारे में डीजीपी से बातचीत भी की थी, लेकिन पुलिस को ऐसा कोई ग्राउंड नहीं मिला कि वह दिल्ली पुलिस पर आपराधिक मामला दर्ज करे। उच्च पदस्थ सूत्र बताते हैं कि सीएम इस घटना से बेहद नाराज़ थे, उन्होंने दिल्ली पुलिस पर एफआईआर दर्ज कराने के लिए कानूनी परामर्श भी लिया था। कहा जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज न करने के कारण ही नाराज कमलनाथ ने डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला को हटा दिया|

मप्र के गृहमंत्री बाला बच्चन का कहना है कि डीजीपी का तबादला मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है। जहां तक अभिषेक मिश्रा की गिरफ्तारी का सवाल है तो इसका विरोध तो पूरी सरकार ने किया था। मैंने भी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह को पत्र लिखा है।

-अंकुर उपाध्याय

गोपाल भार्गव और शिवराज सिंह में तकरार

जीएसटी को फेल बताने वाले मंत्री की शराबबंदी पर चुप्पी

मप्र में खुलेंगी एक हजार सरकारी गौशालाएं

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.