राजधानी में नियम विरुद्ध पाई गईं दर्जनों बसें

0

प्रदेश में परिवहन विभाग द्वारा लगातार स्कूल बसों को लेकर व्यवस्था सुधार के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कारण शुक्रवार को परिवहन मंत्री खुद मैदान में उतरे। परिवहन मंत्री ने सरप्राइज चेकिंग (Transport Minister Govind Singh Surprise Checking) के माध्यम से सभी को चौंका दिया| राजधानी भोपाल (Bhopal News) में परिवहन मंत्री गोविंदसिंह ने चेतक ब्रिज से कटारे पेट्रोल पंप के आसपास स्कूल बसों को रोककर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बस के अंदर बच्चों की संख्या, स्टाफ की उपलब्धता, स्पीड गवर्नर जैसे बिंदुओं पर जांच की।

जांच (Transport Minister Govind Singh Surprise Checking) के दौरान परिवहन मंत्री को 8 से 10 बसों में उन्हें स्पीड गवर्नर नहीं मिला। वहीं कई बसों की स्पीड भी उन्होंने तेज़ पाई। इसके अलावा बच्चों की संख्या भी कई बसों में ज्यादा थी, जिसे लेकर परिवहन मंत्री ने बस चालकों को चेतावनी भी दी।

कुछ स्कूल बसों में ड्राइवर और कंडक्टर अपनी ड्रेस में नहीं थे, जिन्हें भी परिवहन मंत्री ने फटकार लगाई। इसके अतिरिक्त बसों में किसी तरह की असुविधा को लेकर उन्होंने बच्चों से भी सवाल पूछे।

निरीक्षण करने पहुंचे परिवहन मंत्री की खबर से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। स्कूल बसों के अलावा परिवहन मंत्री अब दूसरे वाहनों की भी चेकिंग अपने विभाग द्वारा करवाएंगे, जिसके निर्देश उन्होंने अपने अफसरों को दिए।

स्कूल बस दुर्घटनाएं रोकने का प्रयास (Transport Minister Govind Singh Surprise Checking)

भोपाल में परिवहन मंत्री ने सुबह-सुबह की स्कूल बसों की जांच

मंत्री गोविंदसिंह ने निरीक्षण के बाद बताया कि इस तरह की विजिट का उद्देश्य स्कूल बसों में मानकों का पालन करवाना है। प्रदेश में लगातार बढ़ती स्कूल बस दुर्घटनाओं को रोकना सरकार की प्राथमिकता है। अब विभाग के अफसर मैदान में उतकर बसों की चेकिंग करेंगे। अगर कोई अफसर अपने दफ्तर में बैठकर ही काम करता रहेगा और मैदान में नहीं उतरेगा तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त जर्जर स्थिति में चलने वाली बसों पर भी परिवहन विभाग कार्रवाई करेगा।

MP News : मप्र में कर्जमाफी का पैसा आज पहुंचेगा किसानों के खातों में

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपक बाबरिया को ब्रेन स्ट्रोक

भोपाल में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई

– राहुल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.