Magnificent MP 2019 : इंदौर में उद्योगपतियों का लगा मेला, जानिए किसने क्या कहा

0

Magnificent MP : निवेश को बढ़वा देने के लिए मध्यप्रदेश में सरकार ने मैग्निफिसेंट एमपी (Magnificent MP 2019) नामक कार्यक्रम का आयोजन किया है। इस आयोजन में आज यानि शुक्रवार को बड़े-बड़े उद्योगपति प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर (Indore) पहुंचे। जहां उन्होने मध्यप्रदेश की जमकर तारीफ की। देश के सबसे अमीर व्यवसायी मुकेश अंबानी इस कार्यक्रम के लिए इंदौर नहीं आ पाए, लेकिन उन्होने वेबकास्टिंग के जरिए मैग्निफिसेंट एमपी में अपने मन की बात कही और मध्यप्रदेश को अपना प्रदेश बताया।

सावरकर पर मनमोहन सिंह ने भाजपा के सुर में सुर मिलाया

अंबानी का मध्यप्रदेश

इंदौर में हो रहे ‘Magnificent MP’ में मुकेश अंबानी ने बताया कि बोर्ड मीटिंग के चलते मैं यहां नहीं आ पाया। लेकिन भारत के मध्य में नहीं, मन में विराजमान है मध्य प्रदेश। ये मेरा भी है। मध्य प्रदेश के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ के विजन ने मुझे काफी प्रभावित किया है। बीते कुछ सालों में हमने यहां बीस हजार करोड़ से ज्यादा का निवेश किया है। जियो प्रदेश को डिजिटल दुनिया से जोड़ने का काम कर रहा है (Magnificent MP 2019)। आज मध्य प्रदेश डेटा के इस्तेमाल के मामले में जर्मनी, ब्रिटेन जैसे देशों से भी आगे है। आने वाले कल में हम पेट्रोल रिटेल आउटलेट की संख्या को दोगुना करेंगे।

गोदरेज ग्रुप करेगा MP में 700 करोड़ का निवेश

कार्यक्रम में शामिल गोदरेज ग्रुप के अदि गोदरेज मे कहा कि उन्होने प्रदेश में आने से पहले अपने बिजनेस हेड से पूछा था कि अगर मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) से किसी मुद्दे पर बात करनी हो तो किस मुद्दे पर बात करें, लेकिन उन्हें कोई मुद्दा ही नहीं मिला। इससे अंदाजा लगता है कि प्रदेश की सरकार उद्योगों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने को लेकर कितनी संजीदा है। आने वाले वक्त में कंपनी यहां 700 करोड़ का निवेश करेगी।

MP स्कूल बस पलटने से भीषण हादसा, 22 बच्चे…

सौ एकड़ का औषधीय फार्म बनाएगा आईटीसी

आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बने। उन्होने कहा कि आईटीसी पहले से ही यहां एग्रीकल्चर, मैन्यूफैक्चरिंग और सर्विसेस सेक्टर में निवेश कर रही है। खासतौर पर फूड प्रोसेसिंग सेक्टर में मध्य प्रदेश उनकी पहली पसंद है। हमारा आशीर्वाद आटा, सनफीस्ट के प्रोडक्ट यहां के अनाजों से बनते हैं। मध्य प्रदेश में हम आलू का नया बीज देंगे। सबसे अच्छा गेहूं शरबती यहां है। जल्द ही हम यहां सौ एकड़ का औषधीय फार्म भी बनाएंगे।

Reliance Industries ने बड़ा कीर्तिमान रचा

   – Ranjita Pathare

Share.