website counter widget

फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पुलिस ने बलात्कारी को दबोचा

0

भोपाल: सरकार द्वारा नारी सशक्तिकरण के अथक प्रयास किये जा रहे है। जिसके लिए ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ‘ जैसे अभियान चलाये जा रहे है लेकिन इन सब के बाद भी प्रदेश में लगातार ऐसी घटनाएं हो रही है जो सरकार की नारी के प्रति सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े करती है (Police Accused Rape Fake Facebook ID)। हाल ही में फिर एक बार राजधानी भोपाल से नाबालिग के साथ बलात्कार का मामला प्रकाश में आया है। जिसमे एक युवक ने फेसबुक के द्वारा सातवीं कक्षा की छात्रा को फसाया उसके बाद उसके साथ बलात्कार किया।

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो की रिपोर्ट में बना Rape में no.1

जानकारी के अनुसार यह मामला भोपाल शहर के अंतर्गत आने वाले पिपलानी थाने के आनंद नगर का है (Police Accused Rape Fake Facebook ID). जिसमे रेप के कुछ दिन बाद लड़की के पेट में दर्द हुआ जिसके बाद परिजन उसे अस्पताल में लेकर गए जहा जांच के बाद पता चला की नाबालिग लड़की प्रग्नेंट जब लड़की से पुलिस ने पूंछतांछ की तो लड़की ने बताया की रमन राजपूत से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई थी. काफी दिनों तक हम दोनों फेसबुक पर चैट करते रहे उसके बाद अप्रैल में उसने मिलने के लिए बुलाया. लड़की के अनुसार लड़का अपनी कार से आया था. उसने लड़की को अपनी कार में बैठाया और आनंद नगर इलाके के एक फ्लैट में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़ित लड़की के अनुसार उसने इसके बाद लड़के को फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया था।

BSP ने अपने ही नेता का मुंह काला कर गधे पर घुमाया!

पुलिस ने जांच के बाद पाया कि आरोपी युवक करीब 350 लड़कियों के संपर्क में था और उनसे चैट करता था. ज्यादातर चैट में युवक लड़कियों को उससे अकेले में मिलने के लिए मनाता था. इसके बाद प्रवीण ठाकरे ने लड़की की फर्जी आईडी बनाकर आरोपी को फेसबुक में जोड़ा उसके बाद लड़की बने पुलिस वाले ने उससे चैटिंग शुरू कर दी. अपनी आदत से मजबूर लड़के ने जब अकेले में मिलने के लिए बात की तो लड़की बने पुलिसवाले ने उसकी बात मान ली और मिलने के लिए भोपाल के एक होटल में बुलाया . इसके बाद जैसे ही लड़का वहां पहुंचा तो सादी वर्दी में तैनात पुलिसवालों ने उसे दबोच लिया. अब पुलिस उसकी फ्रेंडलिस्ट में दर्ज लड़कियों से ये पता लगाने का प्रयास कर रही है. कि कहीं उसने किसी और लड़की के साथ भी तो ऐसी वारदात नहीं की है।

राजधानी का बंटवारा अब नहीं होगा

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.