website counter widget

मप्र के खंडवा में तितली में नजर आये हनुमान, दर्शन को लगी भीड़

0

खंडवा: सोशल मीडिया पर एक तितली का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक तितली में हनुमान जी देखे जा रहे हैं। ये घटना मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा की है जहां विज्ञान और चमत्कार के बीच नई बहस छिड़ गई है। मामले की खबर लगते ही आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने तितली को देखा और जैसे ही भगवान बजरंगबली(Lord Bajrangbali) की आकृति दिखी तो जय श्रीराम के जयकारे गूंजे उठे। हर कोई यह दृश्य देखकर अचंभित था।लोगों का कहना है की ये भगवान राम की कृपा है जो तितली में हनुमान जी दिख रहे हैं. इस चमत्कार को अयोध्या राम मंदिर(Ayodhya Ram Temple) पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जोड़कर देख रहे हैं. हिंदू संगठन (Hindu organization)इसे ईश्वर का चमत्कार बता रहे हैं.

उद्धव ठाकरे नहीं बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम

धार्मिक अनुष्ठान करने वालों का कहना है कि ये सनातन धर्म का प्रताप है कि जीव में ईश्वर नजर आने लगते हैं. जब भगवान राम ने तीन उंगलियां गिलहरी पर रखी थीं तो वह चमत्कार आज तक उसके शरीर पर नजर आता है. हनुमान की आकृति तितली में नजर आना चमत्कार ही तो है. इस घटना के बाद खंडवा निवासियों ने जोर शोर से जय श्री राम के नारे लगाए और बजरंगवाली और श्रीराम भगवान् की पूजा अर्चना की गई।

आजम के बाद पत्नी और बेटा भी गिरफ्तार!

दरअसल, घर के मंदिर के ऊपर जाकर तितली बैठ गई। लोगों की नजर पड़ी तो करीब से देखा। तितली में हनुमान जी नजर आते ही पूजा-अर्चना का दौर शुरू हो गया। उधर पर्यावरण के जानकारों का कहना है कि ये कोई चमत्कार नहीं बल्कि प्राकृतिक संरचना है जोकि कई जीवों में दिख जाएगी। कभी उनमें हनुमान जी की आकृति दिखेगी तो कभी दुर्गा माता की। ये कोई चमत्कार नहीं बल्कि जंतु विज्ञान का हिस्सा है। माइक्रोस्कोप से देखने पर हर जीव के शरीर पर ऐसी कई आकृतियां दिखेंगी।

नाथ के राज में दलित दूल्हे को मंदिर में No entry

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.