website counter widget

Petrol Diesel Price : डीजल-पेट्रोल में भारी उछाल, वाहन चालाक बेहाल

0

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भारी बारिश के कारण व्यापक रूप से नुकसान हुआ है। जिससे प्रदेश में बारिश प्रभावित क्षेत्रो में आम जनजीवन अस्तव्यस्त है।  इस बेहाल स्थिति को सुधारने के लिए राज्य सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाने का फैसला किया है. जिससे अतिरिक्त राजस्व जुटाने में मदद होगी (Today 21 September 2019 Petrol Diesel Price)। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां बताया कि चालू मानसून सीजन के दौरान भीषण बारिश के कारण राज्य को 12,000 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ. उन्होंने कहा कि अस्थायी रूप से पांच फीसदी मूल्य वृद्धि कर (वैट) लगाया गया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार मध्यरात्रि से कीमतों में वृद्धि लागू हो जाएगी.

Video : हरियाणा-महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमलनाथ (Kamalnath) सरकार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Prices) पर लगने वाली वैट दरों (VAT rate) में पांच फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. वहीं, शराब पर वैट की दरें 10 फीसदी तक बढ़ाई गई हैं. एमपी में सरकार का खाली खजाना भरने के लिए बढ़ाई गई इन दरों के तहत पेट्रोल पर जहां वैट दरों को 28 से बढ़ाकर 33 फीसदी किया गया है (Today 21 September 2019 Petrol Diesel Price). वहीं डीजल (Diesel Price) पर लोगों को अब 18 फीसदी की जगह 23 फीसदी वैट देना होगा. इसके अलावा शराब पर अब तक सिर्फ 5 फीसदी वैट लगता था, जो अब 10 प्रतिशत हो जाएगा.

सरकार गिराने के लिए MP में हनी ट्रैप! सामने आए नेताओं और अफसरों के नाम!

 

सरकार द्वारा बढ़ाये गए वैट के कारण इंदौर (Indore News) में ताजा पेट्रोल की कीमत में 3.26 की बढ़ोतरी हुई है एवं डीजल में 3.14 रूपये की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के साथ ही सरकार को प्रतिमाह 225 करोड़ मिलेंगे। केंद्रीय बजट के समय जुलाई में केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमत में 2 रुपये का अतिरिक्त कर लगया था।

पाकिस्तान अपनी मूर्खतापूर्ण हरकत से दुनिया भर में बना मजाक का विषय

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.