बाला बच्चन प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी संभालने को तैयार!

0

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार (MP Kamal Nath Government) में गृहमंत्री बाला बच्चन (Bala Bachchan) ने बुधवार को एक सवाल के जवाब में कहा कि वे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दरअसल गृह मंत्री बाला बच्चन से पूछा गया था कि यदि उन्हें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपती है तो क्या वे उस पद को ग्रहण करेंगे? इस सवाल के जवाब में बाला बच्चन ने कहा, “मैं पार्टी का छोटा कार्यकर्ता हूं। आप लोगों के सामने आज जिस मुकाम पर हूं पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करते-करते पहुंचा हूं।”

Alka Lamba Join Congress : आम आदमी पार्टी की अल्का लांबा ने थामा कांग्रेस का हाथ!

Home Minister Bala Bachchan Ready To Be The Congress President

Home Minister Bala Bachchan Ready To Be The Congress President

इसके आगे बाला बच्चन (Bala Bachchan) ने कहा, “‘पार्टी जो जिम्मेदारी देगी उसका ठीक ढंग से निर्वहन करने के लिए तैयार हूं।” उनके इस जवाब से यह स्पष्ट है कि यदि पार्टी के आला कमान बच्चन को प्रदेश अध्यक्ष पद की पेशकश करते हैं तो वे उसे सहर्ष स्वीकार कर लेंगे। बच्चन को सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) का कट्टर समर्थक समझा जाता है। वहीं इन दिनों पूरे राजनीतिक गलियारे में उनके नाम की काफी चर्चा चल रही है। मध्यप्रदेश प्रदेश अध्यक्ष के लिए उनका नाम काफी सुर्खियों में है।

Congress Press Conference live video : दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या

(Bala Bachchan) फिलहाल मौजूदा समय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की कमान खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) संभाल रहे हैं। जबकि इस पद के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का नाम उनके समर्थकों द्वारा लिया जा रहा है। सिंधिया के समर्थकों की मांग है कि प्रदेश अध्यक्ष की कमान सिंधिया के हाथों में सौंपी जाए। लेकिन सिंधिया के बागी रवैये को देखते हुए पार्टी उन्हें इस पद को देने से बचती नज़र आ रही है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पद समभालने के बाद कमलनाथ पिछले 11 महीनों में दो बार प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफ़ा देने की पेशकश कर चुके हैं। हालांकि पार्टी आलाकमान द्वारा दोनों ही बार उनकी इस पेशकश को ठुकरा दिया गया।

Congress Working Committee Meeting : कांग्रेस को मिला नया अध्यक्ष!

Prabhat Jain

Share.