MP News : राज्य सरकार ने पारित किया प्रशंसा प्रस्ताव

0

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद भारत की सबसे बड़ी कार्रवाई ने सभी का दिल जीत लिया। आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायु सेना कहर बनकर टूट पड़ी। आतंकी हमले के ठीक 12 दिन बाद भारतीय जाबाजों ने आतंकियों को कड़ा सबक सिखा दिया। पाकिस्तान के खिलाफ एयर स्ट्राइक करने से पूरे देश में खुशी का माहौल (Appreciation Motion Passed On Indian Air Force Action) छा गया। आम नागरिकों ने जहां जगह-जगह दीवाली जैसे माहौल बना दिया, मिठाईया बांटी, पटाखे चलाये। वहीं दूसरी और शासकीय कर्मचारी और पेंशनरों के लिए भी बड़ी खुशखबरी दी गई।

जानकारों का कहना है कि, वायु सेना की पाकिस्तान पर बड़ी जीत से खुश होकर प्रशंसा प्रस्ताव पारित किया गया है। जिसमें सरकारी कर्मचारी और पेंशनरों को 2 प्रतिशत मंहगाई भत्ता/राहत मंजूर किया गया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्री-परिषद की बैठक में भारतीय वायु सेना द्वारा की गई कार्रवाई पर प्रशंसा प्रस्ताव (Appreciation Motion Passed On Indian Air Force Action) पारित किया गया। मध्यप्रदेश मंत्री-परिषद का मानना है कि आतंकवाद के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं। भारतीय वायु सेना का यह शौर्य भरा कदम देश को गौरवान्वित करने वाला है। मध्यप्रदेश मंत्री-परिषद ने भारतीय वायु सेना की प्रंशसा की है।

मंत्री-परिषद ने शासकीय सेवकों/पेंश्नरों/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के पंचायत सचिवों तथा स्थायी कर्मियों को देय महंगाई भत्ता/राहत की दर में एक जुलाई 2018 से 2 प्रतिशत की वृद्धि की मंजूरी दी है। महंगाई भत्ते की प्रस्तावित वृद्धि का नगद भुगतान मार्च 2019 के वेतन (भुगतान माह अप्रैल 2019) से किया जाएगा। जुलाई 2018 से फरवरी 2019 तक की देय एरियर राशि को भविष्य निधि खाते में जमा किया जाएगा। राष्ट्रीय पेंशन योजना के अभिदाताओं तथा पेंशनर्स को नगद भुगतान किया जाएगा।

मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री-परिषद की घोषणाएं

Satna Kidnapping Murder Case : शव मिलने के 2 दिन पहले ही हो गई थी हत्या

हाईकोर्ट ने सिलावट को किया नोटिस जारी

प्रभात / सुमित

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.