website counter widget

सिंधिया, दिग्विजय या बाला बच्चन, कौन बनेगा MP कांग्रेस अध्यक्ष ?

0

मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress President ) को लेकर एक बार फिर से सरगर्मी बढ़ गई है। कुछ दिन पहले पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया (Congress General Secretary Jyotiraditya Scindia ) का नाम लिया जा रहा था और यह तक कहा जा चुका था कि सिंधिया को पार्टी आला कमान द्वारा भी अध्यक्ष बनाने के लिए चुना गया है, लेकिन अब फिर हालात जस के तस हो गए। फिर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress President) की दौड़ में सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) , दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और बाला बच्चन (Bala Bachchan ) का नाम लिया जा रहा है।

महाराष्ट्र में महाभारत के बीच शिवसेना विधायकों ने छोड़ा….

क्यों बन रहे हैं ऐसे हालात

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly elections in Madhya Pradesh ) होने के बाद से ही कांग्रेस अध्यक्ष (Madhya Pradesh Congress President) का पद खाली है। कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद इस पद के लिए चुनाव होने वाले थे, लेकिन तब बात नहीं बन पाई और सभी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019 ) की तैयारियों में जुट गए। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी टूटती चली गई। कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) के इस्तीफे के बाद पार्टी की मुश्किलें और बढ़ गई। प्रदेश के वरिष्ठ नेता अपने-अपने लोगों के नाम सुझाने लगे, जिससे की प्रदेश अध्यक्ष बनाने की राह में और मुश्किलें आ गई।

क्यों हैं सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर रोक ?

असमंजस में कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के लिए अलग-अलग लोगों की अलग-अलग डिमांड है। किसी का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को अध्यक्ष (Jyotiraditya Scindia Madhya Pradesh Congress President ) बनाया जाए, तो कोई दिग्विजय सिंह को अध्यक्ष बनाना चाहता है वहीं  इस रेस में बाला बच्चन का नाम भी शामिल  है। दतिया से कांग्रेस नेता अशोक दांगी तो यह तक कह चुके हैं  कि यदि ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से दूर रखा जाता है और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया जाता तो वे (दांगी) 500 लोगों के साथ कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। वहीं कमलनाथ और उनके मंत्री सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते हैं।

सिंधिया, दिग्विजय या बाला बच्चन, कौन बनेगा MP कांग्रेस अध्यक्ष ?

    – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.