मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार

0

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी आखिर प्रवर्तन निदेशालय के हाथ आ ही गए हैं। उन्हें टीम ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार (Madhya Pradesh CM Kamal Nath Nephew Ratul Puri Arrested) कर लिया। रतुल पूरी (Ratul Puri)  के खिलाफ मामला आने के बाद से ही वह बचने के लिए छिप रहे थे और पुलिस को चकमा दे रहे थे। पुरी को 354 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया है।

Rajiv Gandhi 75th Birth Anniversary Whatsapp Status : राजीव गांधी के जीवन से जुड़ी खास बातें

रतुल (Madhya Pradesh CM Kamal Nath Nephew Ratul Puri Arrested) के अलावा, उनके पिता और प्रबंध निदेशक दीपक पुरी, निर्देशक नीता पुरी (रतुल की मां और कमलनाथ की बहन), संजय जैन और विनीत शर्मा के खिलाफ भी आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी, जालसाजी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। वहीं बैंक की ओर से जारी बयान में यह कहा गया है कि रतुल ने 2012 में कार्यकारी निदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया था, जबकि उनके माता-पिता बोर्ड में बने रहे थे।

हैवान बाप 15 साल से दो बेटियों को बना रहा था हवस का शिकार

सीबीआई ने 2 दिन पहले कमलनाथ की बहन नीता पुरी, बहनोई दीपक पुरी, भांजा रतुल पुरी सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सीबीआई द्वारा कि जा रही इस कार्रवाई में यह पहली गिरफ्तारी (Madhya Pradesh CM Kamal Nath Nephew Ratul Puri Arrested) है। जांच एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के उप महाप्रबंधक मुरली छेत्री की शिकायत पर उनके खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया। छेत्री ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने बैंक के साथ 354.51 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। 354 करोड़ के घोटाले का ये मामला मोजरबेयर कंपनी का है। मोजरबेयर के डारेक्टर रहते हुए रतुल पुरी ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के साथ ये धोखाधड़ी की थी इस घोटले में रतुल पुरी के साथ कंपनी के चार और डायरेक्टर भी शामिल थे।

अब भारत और श्रीलंका के बीच युद्ध!

 

Share.