website counter widget

सोशल मीडिया देश के लिए बड़ा खतरा: दिग्विजय सिंह 

0

भोपाल: हमेशा अपने बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले कांग्रेस के दिग्‍गज नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Former Chief Minister Madhya Pradesh Digvijay Singh)  एक बार फिर एक बयान देकर सुर्ख़ियों में आ गए है।  दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया (Social Media)  को देश के लिए खतरा बताया है।  दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh On Social Media) ने मंगलवार को सोशल मीडिया को अफवाहों का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बताते हुए कहा कि यह हमारे देश एवं हमारे साम्प्रदायकि सद्भाव(Communal Harmony) के लिए बड़ा खतरा है।

सावधान! इस दिवाली पटाखे फोड़ने पर जेल, भरने होंगे 10 करोड़

जानकारी के अनुसार  ‘मध्य प्रदेश के बदलाव में डीजिटल मीडिया की भूमिका’ विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए दिग्विजय ने कहा, ‘‘आज सोशल मीडिया अफवाहों का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है (Digvijay Singh On Social Media)। यह इस देश के लिए खतरा है। हमारे साम्प्रदायिक सद्भाव के लिए खतरा है।’’ उन्होंने कहा कि यदि देश में सामंजस्य स्थापित करना है तो इसे रेगुलेट करना पडेगा। दिग्विजय ने कहा कि आज ट्विटर हैंडल पर आइडेंटिटी की आवश्यकता नहीं है. नकली आइडेंटिटी बनाकर एक व्यक्ति 50 ट्विटर हैंडल बना ले, तो उसको कोई रोक नहीं सकता है.

जाकिर मूसा गिरोह का खात्‍मा! जैश, लश्कर और हिज्बुल आए साथ

दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमें साइबर सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए. आज हमें सोशल मीडिया पर झूठी अफवाह फैलाने वालों को पकड़ना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक सोर्स नहीं पकड़ोगे तब तक सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को नहीं पकड़ा जा सकता. आजकल सोशल मीडिया के माध्यम हम हम बड़ी से बड़ी बात को सेकंडो के सामने रखा सकते है।

अब बीजेपी की नहीं चलेगी हिंदू-मुस्लिम वाली राजनीति!

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.