website counter widget

image1

image2

image3

image4

image5

image6

image7

image8

image9

image10

image11

image12

image13

image14

image15

image16

image17

image18

Lok Sabha Election 2019 : मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर ये चेहरे आज़मा रहे अपना भाग्य

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर भाजपा देशभर में 100 से अधिक सीटों पर नामों की घोषणा करने वाली है, लेकिन ऐसे में मध्यप्रदेश (MP News In Hindi) की 29 लोकसभा सीटों पर कौन भाजपा का उम्मीदवार होगा, इसे लेकर भी कयासों का दौर जारी है। प्रदेश में यूं तो 29 में से 26 सीटों पर भाजपा का ही कब्ज़ा है, लेकिन फिर भी भाजपा इस चुनाव में किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है, जिसे लेकर भाजपा ने रायशुमारी भी शुरू कर दी है।

Lok Sabha Election 2019 : चायवाला नहीं चौकीदार बनकर चुनाव इस बार

वहीं जिन दावेदारों के नाम इस बार चुनाव में टिकट के लिए आ रहे हैं, उनके नामों पर भी संगठन के नेताओं ने गंभीरता से विचार शुरू कर दिया है। ये नेता कौन हो सकते हैं, एक नज़र इस पर भी डाली जा सकती है।

मध्यप्रदेश में भाजपा के संभावित उम्मीदवारों की बात की जाए तो स्पेशल 29 में

जबलपुर से सांसद और प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह, इंदौर से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विदिशा से शिवराजसिंह चौहान और टीकमगढ़ से वीरेंद्र खटीक का नाम सबसे आगे है।

वहीं भोपाल से आलोक संजर, आलोक शर्मा, ध्रुवनारायण सिंह की तिकड़ी के बीच मुकाबला है।

ग्वालियर में भी मायासिंह, अनूप मिश्रा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बीच टक्कर है।

मुरैना से  भी नरेंद्रसिंह तोमर, बीडी शर्मा और अनूप मिश्रा में से कोई एक चेहरा मैदान में होगा।

भिंड से अशोक अर्गल, संध्या राय और लालसिंह आर्य के नाम आगे आए हैं।

गुना  से प्रभात झा, हरिसिंह यादव, जयभानसिंह पवैया और बालाघाट से लता ऐलकर, मौसम बिसेन, नीता पटेरिया की दावेदारी है।

छिंदवाड़ा  में पार्टी को फिलहाल बड़े चेहरे की तलाश है, जो जीत दर्ज कर सके। यहां से वर्तमान में मुख्यमंत्री कमलनाथ ही सांसद हैं।

Lok Sabha Election 2019 : Up में bjp की लिस्ट जारी

मंडला से फग्गनसिंह कुलस्ते, संपतिया उईके, ज्योति ओमप्रकाश धुर्वे,  शहडोल से रामलाल रौतेल, ज्ञानसिंह,  सीधी से  रीति पाठक, गोविंद मिश्रा,  सतना से  गणेशसिंह, रीवा  से  जनार्दन मिश्र, गौरव तिवारी, उज्जैन से चिंतामणि मालवीय, सत्यनारायण जटिया  के बीच पेंच फंसा है।

देवास से रेखा रत्नाकर, सुरेंद्र वर्मा, दमोह से प्रहलाद पटेल, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बेटे अभिषेक भार्गव, सागर से लक्ष्मीनारायण यादव, जयंत मलैया, रजनीश अग्रवाल, राजगढ़ से रोडमल नागर, रघुनंदन शर्मा, मोहन शर्मा, खरगोन से अंतरसिंह आर्य व सुभाष पटेल, मंदसौर से बंशीलाल गुर्जर व सुधीर गुप्ता , खजुराहो से कुसुम मेहदेले, संजय नगाइच और ललिता यादव के नाम चर्चा में हैं।

होशंगाबाद से  प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रतापसिंह, रतलाम से निर्मला भूरिया के अलावा संघ की पसंद का उम्मीदवार भी मैदान में हो सकता है।

धार से छतरसिंह दरबार, मालती पटेल, मुकामसिंह, खंडवा से नंदकुमार सिंह चौहान, अर्चना चिटनीस  में से कोई एक और  बैतूल से  डीडी उईके या गंगाबाई उईके के नाम पर मोहर लग सकती है।

ये वे संभावित नाम हैं, जो इस बार भाजपा से टिकट की दावेदारी में सबसे आगे हैं। इन्हीं में से प्रमुख 29 नामों को भाजपा अपने उम्मीदवारों के रूप में घोषित करेगी।

Lok Sabha Election 2019 : इन चेहरों पर मप्र बीजेपी लगा सकती है मोहर!

– राहुल

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

विधानसभा चुनाव 2018
Share.